आरआरबी एएलपी सीबीएटी एक्जाम सिटी 11 अप्रैल को होगी जारी

0
166
आरआरबी एएलपी सीबीटी 3

रेलवे भर्ती बोर्ड 11 अप्रैल, 2019 को आरआरबी एएलपी सीबीएटी एग्जाम सिटी जारी करेगा। बता दें की रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड पहले 09 अप्रैल, 2019 को सीबीएटी के लिए लॉगिन लिंक एक्टिव करने वाली थी लेकिन अब लिंक 11 अप्रैल, 2019 को दोपहर 12 बजे एक्टिव होगी। आरआरबी के द्वारा जारी हुई लिंक से एएलपी सीबीटी 2 में उत्तीर्ण हुए उम्मीदवार अपनी एग्जाम सिटी की जाँच और ट्रैवेल पास व एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।

आरआरबी एएलपी सीबीएटी के लिए एग्जाम सिटी जारी करने की नई सूचना रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड की ऑफिसियल वेबसाइट पर जारी कर दी गयी हैं। बता दें कि लिंक 11 अप्रैल, 2019 को दोपहर 12 बजे एक्टिव होगी।

आरआरबी एएलपी सीबीएटी एग्जाम सिटी की जाँच करने के लिए उम्मीदवारों को जारी की गयी लिंक पर जाना होगा और वहां पर अपने रजिस्ट्रेशन नंबर व जन्मतिथि के द्वारा लॉगिन करना होगा। इसके बाद अपनी आरआरबी एएलपी सीबीएटी एग्जाम सिटी की जाँच कर सकेंगे और अपना ट्रेवल पास भी डाउनलोड कर सकेंगे।

आरआरबी एएलपी सीबीएटी एग्जाम सिटी और ट्रैवेल पास के बाद रेलवे भर्ती बोर्ड एएलपी सीबीएटी कॉल लेटर जारी करेगा। हालाँकि, अभी तक रेलवे द्वारा एएलपी सीबीएटी एडमिट कार्ड जारी करने की तिथि की घोषणा नहीं जारी की गयी है। यद्यपि ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि आरआरबी कंप्यूटर बेस्ड एप्टीटुड टेस्ट से चार दिन पहले एडमिट कार्ड जारी कर सकता है। क्योकि भर्ती बोर्ड अभी तक सभी एग्जाम में चार दिन पहले ही एडमिट कार्ड जारी करता आया है। आरआरबी एएलपी सीबीएटी 16 अप्रैल, 2019 को होगा तो एडमिट कार्ड 12 अप्रैल, 2019 को जारी होने की उम्मीद है।

आरआरबी एएलपी सीबीएटी 2019 का आयोजन उन उम्मीदवारों के लिए किया जायेगा जिन्होंने असिस्टेंट लोको पायलट के पद के लिए आवेदन किया था। एएलपी सीबीएटी 2019 में सीबीटी 2 में चुने गए रिक्तियों से 08 गुने उम्मीदवार शामिल होंगे। सीबीएटी में उपस्थित होने वाले उम्मीदवार अपने एडमिट कार्ड के साथ एक मान्य आईडी प्रूफ आधार कार्ड, वोटर आईडी कार्ड, पैन कार्ड, कॉलेज आईडी आदि ले कर अवश्य जाएँ।

एएलपी के पद पर काम करने के लिए उम्मीदवारों को कंप्यूटर आधारित एप्टीट्यूड टेस्ट की प्रत्येक टेस्ट बैटरी को उत्तीर्ण करना होगा। कंप्यूटर आधारित एप्टीट्यूड टेस्ट में केवल अंग्रेजी और हिंदी में प्रश्न और उत्तर विकल्प होंगे। कंप्यूटर आधारित एप्टीट्यूड टेस्ट में कोई नेगेटिव मार्किंग नहीं होगी। भर्ती होने के लिए उम्मीदवार को कम से कम 42 अंक एएलपी सीबीएटी में हासिल ही करने होंगे।

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे RDSO की वेबसाइट www.rdso.indianrailways.gov.in से आरआरबी एएलपी सीबीएटी में आने वाले प्रश्न पत्रों के प्रारूप प्राप्त कर सकते हैं व एप्टीटुड टेस्ट की अन्य जानकारी भी प्राप्त कर सकते हैं।

Leave a Reply