Maruti Suzuki Wagon R : लोगों को बहुत पसंद आ रही ये कार, हर महीने बढ़ रही इसकी डिमांड; कंपनी ने पिछले 3 महीने में हर दिन 465 यूनिट सेल की

0
63





ऑटो डेस्क। मारुति सुजुकी की न्यू वैगनआर का सेलिंग ग्राफ लगातार बढ़ रहा है। कंपनी ने वैगनआर का नया मॉडल 23 जनवरी को लॉन्च किया था, जिसके बाद से लगातार तीसरे महीने इस कार की सेलिंग में ग्रोथ देखने को मिली है। ये देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार की लिस्ट में टॉप-4 पोजिशन पर पहुंच गई। बता दें कि मार्च में वैगनआर की 16,152 यूनिट सेल हुईं। इसकी दिल्ली एक्स-शोरूम प्राइस 4.20 लाख रुपए से शुरू है।

लॉन्चिंग से अब तक की सेलिंग

मारुति वैगनआर की जनवरी में 10,048 यूनिट सेल हुई थीं। इसमें पुराना मॉडल भी शामिल था। हालांकि, इसी महीने कंपनी ने नया मॉडल लॉन्च किया था, जिसके बाद फरवरी में इसकी 15,661 यूनिट सेल हुईं। वहीं, मार्च में वैगनआर की 16,152 यूनिट सेल हुईं। यानी कंपनी ने बीते 3 महीने (90 दिन) में 41,861 यूनिट सेल की हैं। इस हिसाब से कंपनी हर दिन इसकी 465 यूनिट सेल की।

पहली बार नया इंजन

न्यू वैगनआर के चार वेरिएंट में 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो 6000 rpm पर 83 ps और 4200 rpm पर 113 nm की पॉवर देगा। इसे Heartect प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है, जिसमें स्विफ्ट और इग्निस को डिजाइन किया गया है। कार में 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन भी मिलेगा।दूसरी तरफ, इसमें 1.0 लीटर का थ्री-सिलेंडर का पेट्रोल इंजन वाला मॉडल भी आएगा। इसमें भी 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन भी मिलेगा।

पहली बार इन्फोटेनमेंट सिस्टम

मारुति ने पहली बार वैगनआर में टचस्क्रीन वाला इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया है। इसका डिस्पेल साइज 7 इंच है। इसमें दोनों तरफ फंक्शन की (key) दी हैं, जो सेंसर से लैस हैं। ये एंड्रॉइड और एपल दोनों को सपोर्ट करता है। इसमें नेविगेशन का फीचर भी दिया है। ये ब्लूटूथ कनेक्टिविटी को सपोर्ट करता है।

Wagon R के फीचर्स

> इसके फ्रंट में नए फंकी हैडलैंप दिए हैं। साथ ही, फ्रंट ग्रिल भी पूरी तरह नई दी है।
> कार का बैक लुक भी चेंज किया गया है। टेल लाइट्स और बंपर नया दिया है।
> इसमें बैक साइड का बूट स्पेस बढ़ा दिया गया है।
> सेफ्टी के लिए रियर पार्किंग सेंसर, ड्राइवर एयरबैग, ABS के साथ EBD भी दिया है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Maruti suzuki wagon r 2019 continuous sales growth, 16152 units selling in february 2019



और पढ़ें

Leave a Reply