देवबन्द में सपा, बसपा और आरएलडी के महागठबंधन की महारैली

0
220
महागठबंधन-महापरिवर्तन

लोकसभा चुनाव के चलते देश भर में चुनावी माहौल बना हुआ है। यूपी में हुए समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और राष्ट्रीय लोक दल के महागठबंधन की चर्चा तो हर ओर है। देखना यह है कि यूपी में इस गठबंधन का क्या असर होता है। आज सपा, बसपा और आरएलडी तीनो पार्टी उत्तर प्रदेश के सहारनपुर के देवबंद में महारैली का आयोजन कर रही हैं।

देवबंद में महापरिवर्तन, महारैली आज एक बजे से शुरू हो गई है। महारैली के लिए देवबंद में समाजवादी पार्टी अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव, बसपा अध्यक्ष सुश्री मायावती और राष्ट्रीय लोक दल के अध्यक्ष चौधरी अजीत सिंह शामिल हुए है। महारैली के लिए बहुत ही बड़ी संख्या में जनसमुदाय उपस्थित हुआ है।

महारैली में सभी पार्टी अध्यक्ष को चुनाव चिन्ह उपहार स्वरुप दिया गया है। बसपा प्रमुख सुश्री मायावती जी ने बोला कि, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महागठबंधन को देखकर पगला जायेंगे।’ साथ ही बोला कि इस वर्ष लोकसभा में उत्तर प्रदेश से भाजपा की वापसी तय है और महागठबंधन आ रहा है। मायावती जी प्रधानमंत्री मोदी पर वोटिंग मशीन पर गड़बड़ी का भी आरोप लगाया।

मायावती ने मुस्लिम वर्ग के लोगो को कहा कि कांग्रेस पार्टी इस लायक नहीं है कि वो भाजपा को टक्कर दे सके सिर्फ गठबंधन ही भाजपा को हरा सकता है। कांग्रेस नहीं चाहती कि यूपी से गठबंधन जीते।

रैली को सम्बोधित करते हुए सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम लिए बिना कहा कि पिछले चुनाव में किये अच्छे दिन के वादे, 15 लाख रूपये के वादे, करोड़ो नौकरियों का क्या हुआ? इस बार के चुनाव में वे चौकीदार बन के आये हैं। उन्होंने कहा कि इस लोकसभा चुनाव में एक साथ मिलकर सब चौकीदारों की चौकियाँ छीननी हैं। यह गठबंधन एक नई सरकार का गठबंधन है, नए प्रधानमंत्री का गठबंधन है।

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा देश को बाँटने का काम कर रही है। उन्होंने कांग्रेस और बीजेपी को दोनों पार्टियां एक ही है दोनों में कोई अंतर नहीं है। दोनों की नीतियां एक ही हैं। कांग्रेस प्रदेश में कोई भी बदलाव नहीं करना चाहती वो सिर्फ प्रदेश में अपनी सरकार बनाना चाहती है।

रालोद के अध्यक्ष चौधरी अजीत सिंह ने प्रधानमंत्री मोदी के लिए कहा कि, ‘मोदी साहब ने वादा किया था कि हर एक की जेब में 15 लाख रूपये पहुचायेंगे। देश का प्रधानमंत्री झूठ बोलता है? न, झूठ नहीं बोलता, ये कभी सच नहीं बोलता। बच्चे को क्या सिखाते हो आप कि बीटा सच बोला कर, मोदी के माँ-बाप ने उसको सच बोलने की सलाह नहीं दी है।’ उन्होंने ये भी कहा कि मोदी जी के पास आगे की योजना नहीं है।

जाते-जाते उन्होंने कहा,’तख़्त बदल दो ताज बदल दो, इन झूठों की सरकार बदल दो।’ उन्होंने कहा कि भाजपा को ऐसी ठोकर दो कि भाजपा सिर्फ नागपुर में दिखाई दे और कहीं भी नहीं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here