डेल्ही कैपिटल्स की राजस्थान रॉयल्स पर जीत के बाद ऋषभ पंत ने दिया यह बयान

0
223

आईपीएल में कल के डेल्ही कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के मैच में डेल्ही कैपिटल्स की 6 विकेट से हुई जीत के बाद डेल्ही टीम के कीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत ने कहा कि वर्ल्ड कप में सिलेक्शन का विचार उनके मन में चल रहा था।

ऋषभ पंत ने जयपुर में खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 36 गेंद में 78 रन की तूफानी पारी खेली और दिल्ली कैपिटल्स को छह विकेट से जीत दिलाई।

मैच के बाद हुए प्रेस कान्फ्रेंस में ऋषभ पंत ने कहा, “मैं अपनी टीम को एक महत्वपूर्ण मैच में अहम जीत दिला के बहुत ही अच्छा महसूस कर रहा हूँ। मैं झूठ नहीं बोलूंगा, सिलेक्शन का विचार मेरे दिमाग में चल रहा था।”

युवा कीपर-बल्लेबाज ने साथ ही ये भी कहा, “मैंने अपना पूरा ध्यान खुद पर केन्द्रित किया और वाकई इसने मेरे लिए काम किया। आज पिच पर अच्छा खेल होता दिखा, और मैंने बस इसका फायदा उठाया। मुझे लगता है कि हमारी टीम में सबसे महत्वपूर्ण और अच्छी बात यह है कि हर कोई अपनी भूमिका अच्छे से जानता है और साथ ही सपोर्ट स्टाफ हमें हमेशा ये बताता रहता है,’यह आपकी भूमिका है, और वैसा ही हमारे साथ होता है। ”

बता दें कि वर्ल्ड कप 2019 के टीम इंडिया में ऋषभ पंत की जगह दिनेश कार्तिक को मौका मिला है। सिलेक्शन कमेटी ने वर्ल्ड कप 2019 के लिए पुराने अनुभवी दिनेश कार्तिक पर भरोसा जताया है। अब देखना यह है कि कार्तिक कितना अच्छा प्रदर्शन कर पाते हैं।

दिल्ली और राजथान के मैच में पंत ने अपनी पारी के दौरान छह चौके और चार छक्के लगाए और टीम को एक महत्वपूर्ण जीत दिलाई। जिस तरह की पिच थी और जैसा खेल वहाँ खेला गया उससे डीसी कप्तान श्रेयस अय्यर बहुत खुश थे।

कप्तान श्रेयस अय्यर ने कहा,”जब भी हम अपनी घरेलू मैदान से बाहर खेलते हैं, जहाँ पिच बहुत अच्छी होती है। वहाँ पर हम विकेट का फायदा उठाते हैं। पावरप्ले के दौरान एक अच्छी शुरुआत हासिल करना जरूरी था, और शिखर धवन ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है।”

युवा कप्तान ने ये भी कहा कि, “खेल के दौरान एक समय तो ऐसा लगा कि राजस्थान रॉयल्स 200 के पार रन बना लेंगे लेकिन गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया और उन्हें 191 पर ही रोक दिया।”

राजस्थान रॉयल्स पर इस शानदार जीत के बाद दिल्ली को कुल 11 मैच में 7 जीत के साथ तालिका में शीर्ष पर पहुंचा दिया है। डेल्ही कैपिटल्स को 11 में से चार मैच में हार मिली है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here