5,999 रु. के रेडमी 7ए में मिलता है स्नैपड्रैगन 439 प्रोसेसर, सोनी IMX486 सेंसर से लैस है रियर कैमरा

0
59





गैजेट डेस्क. चीनी स्मार्टफोन कंपनी श्याओमी ने अपने बजट स्मार्टफोन रेडमी 7ए को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है। कम कीमत का यह फोन कई लेटेस्ट फीचर्स से लैस है, जो इसे वैल्यू फॉर मनी फोन बनाते हैं। कंपनी का कहना है कि यह स्मार्ट देश का स्मार्टफोन है। कंपनी अपने इस नए स्मार्टफोन को लेकर काफी कॉन्फिडेंट है और इस पर दो साल की वारंटी दे रही है। हालांकि इससे पहले भी कंपनी बजट स्मार्टफोन कैटेगरी में रेडमी 7, नोट 7एस और नोट 7 प्रो को लॉन्च कर चुकी है।

श्याओमी ने इसे सिंतबर 2018 में लॉन्च हुए रेडमी 6ए के अपग्रेड वर्जन के तौर पर लॉन्च किया है। रेडमी 7ए के 2GB+16GB स्टोरेज वैरिएंट की कीमत 5,999 रुपए और 2GB+32GB स्टोरेज वैरिएंट की कीमत 6,199 रुपए है। जुलाई में इस फोन को खरीदने पर कीमत पर 200 रुपए का डिस्काउंट भी मिलेगा। रेडमी 7ए का मुकाबला बाजार में पहले से मौजूद रियलमी C2 से होगा जो कीमत में एक बराबर है।

    • फोन को हाथ में लेते ही सबसे पहले नजर पड़ती है इसके ओल्ड स्कूल डिजाइन पर। इसके टॉप और बॉटम में मोटे बेजल मिलेंगे जो सेगमेंट के अन्य फोन में भी देखने को मिल जाते हैं। बैक पैनल थोड़ा अलग है इसमें वर्टिकल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है।
    • हैंडसेट को प्लास्टिक की बॉडी दी गई है। यह P2i कोटिंग के साथ स्प्लैश रेजिस्टेंट भी है। हालांकि यह वॉटर और डस्ट रेजिस्टेंट नहीं है।
    • कम बजट के इस फोन में ब्लैक, ब्लू और गोल्ड कलर मिल जाते हैं। रेडमी 7ए में 5.45 इंच का एचडी प्लस डिस्प्से है जिसमें 720*1440 पिक्सल का रेजोल्यूशन मिलता है। जो रेडमी 6ए में भी देखने को मिलती है।
    • रेडमी 7ए में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 439 प्रोसेसर है। इसमें ऑक्टा-कोर सीपीयू है और एड्रीनो 505 जीपीयू है। हालांकि रियलमी C2 में मीडियाटेक हीलियो ए22 प्रोसेसर है जिसमें क्वाड-कोर सीपीयू है। रियलमी C2 की तुलना में रेडमी 7ए में ज्यादा पावरफुल प्रोसेसर है।
    • श्याओमी के इस डिवाइस में 2 जीबी की रैम के साथ 16 जीबी और 32 जीबी का स्टोरेज मिल जाता है। रेडमी 7ए श्याओमी के ही एमआईयूआई 10 पर रन करता है। यह एंड्रॉयड 9 पाई पर बेस्ड है जबकि रेडमी 6ए पुराने एंड्रॉयड ओरियो ओएस पर काम करता है।
    • बैटरी की बात करें तो रेडमी 7ए में 4000 एमएएच की बैटरी है जो 10 वॉट फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। इसमें दो दिन की बैटरी लाइफ मिलती है।
    • फोटोग्राफी की बात करें तो रेडमी 7ए में कुल दो कैमरे है। इसमें 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा विद एलईडी फ्लैश और 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है।
  1. रेडमी 7ए बड़ी बैटरी और अपग्रेड स्पेसिफिकेशन के साथ एक डिसेंट फोन है। कॉम्पिटिटर की तुलना में इसमें बेहतर चिपसेट और 2Pi कोटिंग मिलती है। डिवाइन की परफॉर्मेंस कैसी है यह हम आपको फोन के फुल रिव्यू में ही बता पाएंगे। भारत में इस फोन की पहली सेल 11 जुलाई से शुरू हो रही है, जिसे एमआई डॉट कॉम, फ्लिपकार्ट और एमआई होम स्टोर से खरीदा जा सकेगा।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      Redmi 7A First Impressions know features price specifications and variant details



      Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here