5 भारतीय नाविकों का अपहरण; सुषमा स्वराज ने दूतावास से जवाब मांगा

0
137





नई दिल्ली। नाइजीरिया में अपहरण हुए पांच भारतीय नाविकों के मामले में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज मदद के लिए आगे आई हैं। उन्होंने टवी्ट किया, ”मैंने नाइजीरिया में भारतीय उच्चायुक्त अभय ठाकुर से इस बारे में बात की है। अगवा हुए नाविकों की रिहाई के लिए वहां की सरकार से बात करने को कहा।”

<script async src="platform.twitter.com charset=”utf-8″>

  1. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दो हफ्ते पहले समुद्री लुटेरों ने बोनी आउटर लंगर में जहाज समेत पांच भारतीय नाविकों का अपहरण कर लिया था। अपहरण हुए युवकों के परिजनों ने नाइजीरिया में भारतीय उच्चायुक्त से ट्वीट कर मदद की गुहार भी लगाई। परिजनों ने कहा कि कई दिनों तक किसी के बारे में कोई जानकरी नहीं मिली है।

  2. 30 अप्रैल को अपहृत नाविक सुदीप कुमार चौधरी की पत्नी भाग्यश्री दास ने नाइजीरिया में भारतीय उच्चायुक्त और सुषमा स्वराज को ट्वीट कर मदद मांगी थी। भाग्यश्री ने लिखा था “सर प्लाज़ हमारे पति, सुदीप कुमार चौधरी औरजहाज समेत अपहरण हो गया है, प्लीज हमारी मदद करें। भारतीय उच्चायुक्त ने जवाब में ट्वीट करते हुए लिखा कि इस मामले को लेकर नाइजीरियाई सरकार, पुलिस और वहां की नेवी के लगातार संपर्क में हैं।

    ##https://platform.twitter.com/widgets.js

  3. सुषमा स्वराज ने अभय ठाकुर से इसपर जल्द रिपोर्ट तैयार कर भेजने को कहा है। उन्होंने कहा कि मैंने पांच भारतीय नाविकों के अपहरण किए जाने की न्यूज रिपोर्ट देखी। भारतीय उच्चायुक्त को नाविकों की रिहाई के लिए नाइजीरियाई सरकार के साथ सही कदम उठाने के लिए कह रही हूं।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      External Affairs Minister Sushma Swaraj Tweets On Indian High Commission For Five Indian Sailors By Nigeria Pirates



      और पढ़ें

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here