15 हजार से कम कीमत की ये 6 स्मार्टवॉच, नींद से लेकर दिल की धड़कनों का रखेगी ख्याल

0
39





गैजेट डेस्क. स्मार्टवॉच सेगमेंट में इस समय कई कंपनियों ने स्मार्टवॉच मौजूद है। इन्हें पर्सनल असिस्टेंट भी कहा जा सकता है जो यूजर के शरीर की हर गतिविधियों जैसे रनिंग, वॉकिंग, स्विमिंग, हार्ट बीट पर तो नजर रखती है साथ ही नोटिफिकेशन और रिमाइंडर के जरिए दिन भर के जरूरी काम के बारे में याद भी दिलाती है। अगर आप भी स्मार्टवॉच खरीदने का सोच रहे है और मार्केट में मौजूद कई सारे ऑप्शन के बीच कंफ्यूज है तो हम लेकर आए है 15 हजार से कम बजट की पांच पॉपुलर स्मार्टवॉच जो आपके लिए बेहतर साबित हो सकती है।

    • श्याओमी के वियरेबल ब्रांड मैन्युफैक्चरिंग कंपनी हुआमी ने अमेजफिट सीरीज स्मार्टवॉच को भारतीय बाजार में लॉन्च किया है। इनकी कीमत 5,499 रुपए से 12,999 रुपए तक है।
    • सीरीज की मोस्ट अफोर्डेबल वॉच अमेजफिट बिप है जिसकी कीमत 5,499 रुपए है। यह ऑलवेज ऑन कलर डिस्प्ले के साथ आती है जो कॉल, टेक्स्ट मैसेज और नोटिफिकेशन डिस्प्ले करतीं है। इसमें हार्ट रेट, नींद, कैलेरी को मापने की क्षमता है। कंपनी का कहना है कि सिंगल चार्जिंग में यह 45 दिन का बैकअप देती है।
    • इस सीरीज में अमेजफिट वर्ज लाइट स्मार्टवॉच को हाल ही में लॉन्च किया गया है। इसकी कीमत 6,999 रुपए है। यह 1.3 इंच एमोलेड टचस्क्रीन डिस्प्ले के साथ आती है। इसमें 20 दिन का बैटरी बैकअप, म्यूजिक कंट्रोल्स और एक्टिविटी ट्रैकर (नींद और हार्ट रेट) जैसे फीचर्स मिल जाते हैं। इसे IP67 रेटिंग दी गई है यानी यह वॉटर और डस्ट रेजिस्टेंट है। इसे फ्लिपकार्ट से खरीदा जा सकता है।
    • 9,999 रुपए कीमत की इस स्मार्टवॉच को अमेजन से खरीदा जा सकता है। यह एंड्रॉयड और आईओएस दोनों प्लेटफार्म को प्लेटफार्म को सपोर्ट करती है। मिटफिट वेपर में 1.39 इंच स्क्रीम मिलती है जिसमें फिटनेट ट्रैकर के साथ हार्ट रेट मॉनिटर जैसे फीचर से लैस है।
    • यह यूजर को टेक्स्ट मैसेज, कॉल, नोटिफिकेशन के बारे में भी अलर्ट करती है। इसके जरिए घर के स्मार्ट होम डिवाइस कंट्रोल किए जा सकते हैं साथ ही दूर से सेल्फी भी ली जा सकती है।
  1. चीनी कंपनी ऑनर ने हाल ही में अपनी ऑनर मैजिक स्मार्टवॉच को भारतीय बाजार में लॉन्च किया है। इसे 10,999 रुपए में अमेजन से खरीदा जा सकता है।1.2 इंच एमोलेड कलर डिस्प्ले वाले इस वॉच को सिंगल चार्जिंग में एक हफ्ते तक चलाया जा सकता है। इसे 5ATM वॉटर रेजिस्टेंट रेटिंग दी गई है।

    • ऑनर के साथ हुवावे ने भी अपनी वॉच जीटी स्मार्टवॉच भारतीय बाजार में लॉन्च की है। 1.39 इंच एमोलेड डिस्प्ले वाली हुवावे वॉच जीटी स्मार्टवॉच सिंगल चार्जिंग में दो हफ्ते का बैटरी बैकअप देती है।
    • कई फिटनेस मोड को सपोर्ट करने वाली यह स्मार्टवॉट बिल्ट-इन जीपीएस से लैस है साथ ही यह रियल टाइम में हार्ट रेट और नींद को भी मॉनिटर करती है।
    • इसे 50 मीटर तक के गहरे पानी में भी इस्तेमाल किया जा सकता है। इसे अमेजन से 11,999 रुपए में खरीदा जा सकता है।
  2. वियरओएस से लैस मोबवोई टिकवॉच ई2 अमेजन पर 13,999 रुपए में उपलब्ध है। यह 5ATM वॉटर रेजिस्टेंट के साथ स्विमप्रूफ है। यह एंड्रॉयड और आईओएस दोनों प्लेटफार्म के साथ कंपैटिबल है। 24 घंटे हार्ट रेट मॉनिटर करने वाले यह स्मार्टवॉच बिल्ट-इन जीपीएस के साथ आती है। यह वियरओएस प्लेटफार्म पर काम करता है इसलिए इसपर गूगल प्ले स्टोर ऐप को चलाया जा सकता है। इसमें बिल्ट-इन गूगल असिस्टेंट सपोर्ट भी मिलता है।

  3. फिटबिट की यह स्मार्टवॉच बिल्ट-इन जीपीएस, हार्ट रेट मॉनिटर, स्लीप ट्रैकिंग और ऑल-डे एक्टिविटी ट्रैकिंग करती है। यह 15 तरह के एक्सरसाइज मोड को सपोर्ट करती है। सिंगल चार्जिंग में इसे 4 दिन का बैकअप मिलता है। इसे 14,999 रुपए में फ्लिपकार्ट से खरीदा जा सकता है।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      Huawei Misift honor Best smartwatches under Rs 15,000 to buy in India know features price and specifications



      Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here