सैमसंग ने पेश किए दो नए लैपटॉप, एपल मैकबुक प्रो से है इंस्पायर्ड, दो डिस्प्ले साइज में उपलब्ध

0
75





गैजेट डेस्क. साउथ कोरियाई कंपनी सैमसंग ने ग्लोबल मार्केट में दो नए विंडो-10 बेस्ड लैपटॉप नोटबुक 7 और नोटबुक 7 फोर्स पेशकर दिए हैं। खासबात यह है कि दोनों लैपटॉप दिखने एपल के मैकबुक प्रो नोटबुक की तरह लगते हैं। यह लैपटॉप 13 इंच और 15 इंच स्क्रीन साइज ऑप्शन मेंउपलब्ध होगा।

कंपनी का कहना है कि नोटबुक 7 लैपटॉप को रोजाना के इस्तेमाल के लिए डिजाइन किया गया है जबकि नोटबुक 7 फोर्स में हाई-एंड स्पेसिपिकेशन दी गई है, जो खासतौर पर कंटेंट क्रिएटिंग के काम आएगा। कंपनी के मुताबिक इनकी बिक्री अगले साल से शुरू कीजाएगी। हालांकि भारत में ये कब उपलब्ध होंगे इस बात की अभी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

कंपनी ने दोनों लैपटॉप को स्लिम डिजाइन दिया है,इसमें डायमंड-कट एज और पतले बेजल वाले डिस्प्ले दिए गए हैं। कंपनी का कहना है कि इसेसबसे पहले इन्हें साउथ कोरिया और हांगकांग में बिक्री के लिए उपलब्ध करायाजाएगा, जिसके बाद इसे ब्राजील और यूरोपियन मार्केट में उतारा जाएगा।

  1. सैमसंग नोटबुक 7 दो स्क्रीन साइज 13 इंच और 15 इंच फुल एचडी डिस्प्ले ऑप्शन में उपलब्ध है। यह एपल के मैकबुक प्रो 13 इंच के काफी हद तक मिलता जुलता है। इसमें डायमंड-कट एज और लगभग बेजल लेस डिस्प्ले दिया गया है। हालांकि 15 इंच स्क्रीन वाले नोटबुक 7 में एडिशनल एसएसडी स्लॉट भी मिलता है जिससे भविष्य में आप ज्यादा स्टोरेज कर सकते हैं।

  2. नोटबुक 7 के दोनों मॉडल में 8th जनरेशन इंटेल कोर प्रोसेसर का दिया गया है जिसमें 16 जीबी तक की रैम मिलती है। इसमें 512 जीबी तक का स्टोरेज ऑप्शन मिलता है। लैपटॉप में गीगाबाइट वाई-फाई सपोर्ट मिलता है।

  3. नोटबुक 7 लैपटॉप में स्टीरियो स्पीकर्स है जो डॉल्बी एटमॉस साउंड को सपोर्ट करते हैं। इसमें सिंगल यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, दो यूएसबी 3.0 पोर्ट, एक माइक्रो एसडी कार्ड स्लॉट और एक एचडीएमआई पोर्ट है।

  4. सैमसंग नोटबुक 7 प्रो सिर्फ 15 इंच डिस्प्ले साइज ऑप्शन में उपलब्ध है। इसमें Nvidia’s GeForce GTX 1650 ग्राफिक्स कार्ड भी है। कंपनी का दावा है कि यह लेटेस्ट जनरेशन जीटीएक्स कार्ड की तुलना में 75% ज्यादा तेज गति से काम करता है। इसमें यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, यूएसबी 3.0, एचडीएमआई 2.0 और माइक्रो एसडी कार्ड रिडर भी है।

  5. नोटबुक 7 फोर्स लैपटॉप में 8th जनरेशन इंटेल कोर प्रोसेसर है जिसमें 24 जीबी रैम है। इसमें 512 जीबी का स्टोरेज है साथ ही एसएसडी कार्ड स्लॉट भी है जिससे भविष्य में स्टोरेज बढ़ाया जा सकता है।

  6. नोटबुक 7 और नोटबुक 7 फोर्स लैपटॉप में चौड़े टचपैड मिलते हैं जो एपल के मैकबुक प्रो नोटबुक से इंस्पायर्ड है। नोटबुक 7 फोर्स की कीमत 1,03,828 रुपए है, इसे सबसे पहले यूएस और चीन में बिक्री के लिए उतारा जाएगा।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      samsung notebook7 and notebook7 force laptops Unveiled have Bezel less display, know features, price and specifications



      Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here