साधारण से परिवार में जन्मे सोहन ठाकुर ऐसे बने कास्टिंग डायरेक्टर, जानें स्ट्रगल की पूरी दास्तां

0
37



कल तक फिल्म और टीवी इंडस्ट्री की दुनिया में अपना कॅरियर बनाने वाले लोग अपने अरमानों को दफन कर देते थे, लेकिन आज ऐसा नहीं है। ऐसी ही एक मिसाल पेश की है दरभंगा के लाल ने, जो ना सिर्फ उनके परिवार के लिए गर्व की बात है बल्कि पूरे बिहार के लिए ये खुशी का पल है। दरभंगा के एक साधरण से परिवार में जन्मे सोहन ठाकुर अपनी मेहनत और लगन के दम पर दरभंगा के गलियारों से निकलकर आज टीवी सीरियल के बड़े कास्टिंग डायरेक्टर बन चूके हैं। बिहार के इस युवा ने देशभर में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है। सोहन ठाकुर जल्द ही एक बड़ा शो लेकर आने वाले है। ‘तारा फ्राम सतारा’ जल्द ही सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर आने वाला है। दो और नए शो टीवी पर भी जल्द आने वाले हैं।

Casting Director Sohan Thakur

कई पॉपुलर सीरियल्स के रहे चुके हैं कास्टिंग डायरेक्टर
इससे पहले बतौर कास्टिंग डायरेक्टर कई पॉपुलर टीवी सीरियल भी कर चुके हैं। जिनमें ‘अगले जन्म मोहे बिटिया ही किजियो’, ‘हिंदी हैं हम’, ‘माता की चौकी’, ‘गंगा की धिज’, ‘वांटेड’, ‘लुटेरी दुल्हन’, ‘कैरी एंड प्रतिज्ञा’, ‘बड़ी बहू’, ‘मधुबाला’, ‘रंगरसिया’, ‘संस्कार’, ‘डोली अरमान की’, ‘सावधान इंडिया’, ‘सावित्री’, ‘जान’, ‘मिटेगी लक्ष्मण रेखा’, ‘तू सूरज मैं सांझ पिया’, ‘रिश्ता लिखेंगे नया’, ‘दिल से दिल तक’। इसके इलावा सोहन ठाकुर ने किचन चैंपियन (ऑल सीजन), ‘गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड’ और ‘मलिका-ए-किचन’ जैसे शो बतौर सेलेब्रेटी मैनेजमेंट के तौर पर कर चुके हैं।

Casting Director Sohan Thakur

सेलिब्रेटी टॉक शो में भी किया काम
बता दें कि सोहन ठाकुर ने अपने कॅरियर की शुरुआत दिल्ली के एक प्रोडक्शन हाउस से किया था। एक लो-लेवल प्रोडक्शन मैनेजर के रूप में कॅरियर की शुरआत की। सोहन ठाकुर ने ‘स्कूल डेज’ जैसे हिट सीरियल से अपने कॅरियर का आगाज किया। साल 1999 जब टीवी इंडस्ट्री आज इतनी बड़ी नहीं हुआ करती थी, उस दौर से सोहन ठाकुर टीवी मीडिया से जुड़े रहे। टीवी इंडस्ट्री के साथ-साथ सोहन ठाकुर भी आगे बढ़ते रहे। ‘रिश्ते’ से लेकर लेजेंडरी मनोज रघुवंशी के साथ ‘इंडिया मोस्ट वांटेड’, डीडी मेट्रो पर ‘वी लव यू’, ‘निशान’ जैसे सेलेब्रेटी टॉक शो कार्यक्रम भी किए।

कई टीवी शो में निभाई महत्वपूर्ण भूमिका
बॉम्बे आने के बाद सोहन ठाकुर संक्रामण प्रोडक्शन से जुड़े। जहां उन्होंने ‘चंदन का पालना’, ‘रेशम की डोरी’ जैसे प्रोजेक्ट पर काम किया। संक्रामण प्रोडक्शन में काम करते हुए कई जानी मानी हस्तियों के साथ संपर्क हुआ और फिर कारवां धीरे धीरे आगे बढ़ता गया। ‘कुमकुम’, ‘किसी राह में, किसी मोड़ पर’, ‘शगुन’, ‘सोनपड़ी’, ‘कभी खुशी कभी धूम’, ‘सबसे बड़ा रुपैया’, ‘कभी हां कभी ना’, ‘रिहाई’, ‘बेटियां अपनी या पराया धन’, ‘काजल’, ‘सलाम जिंदगी’, ‘बाबुल का आंगन छुटे ना’, ‘सुजाता’ जैसे सीरियल में महत्वपूर्ण भूमिका निभाया।



Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here