विश्व चैंपियनशिप 4X400 मिक्स्ड रिले में सातवें स्थान पर रही भारतीय टीम

0
18


दोहा। भारत की चार गुणा 400 मीटर मिश्रित रिले टीम यहां सत्र का अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए विश्व चैंपियनशिप के फाइनल में सातवें स्थान पर रही। मोहम्मद अनस, वीके विसमया, जिस्ना मैथ्यू और टाम निर्मल नोह की टीम ने तीन मिनट 15.77 सेकेंड के समय के साथ रविवार को आठ टीमों के फाइनल में सातवें स्थान हासिल किया। भारतीय टीम ने पिछले साल एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने के दौरान तीन मिनट 15.71 सेकेंड का समय लिया था।

इसे भी पढ़ें: तेज धावक हिमा और कोच गोपीचंद ने PSPB मैराथन को झंडी दिखायी

अनस ने दौड़ की शुरुआत आठवीं लेन से की और दूसरे चरण की शुरुआत में विसमया अंतिम स्थान पर चल रही थी। तीसरे चरण में विसमया से बेटन लेते समय जिस्ना दूसरे देश की दूसरे चरण की धावक से टकरा गईं जिससे अहम समय का नुकसान हुआ। भारतीय टीम हालांकि इस समय अंतिम स्थान पर थी। नोह ने अंतिम चरण में टीम को वापसी दिलाई लेकिन भारत सिर्फ ब्राजील से आगे सातवें स्थान पर रहा।
 
 
अमेरिका ने तीन मिनट 9.34 सेकेंड के विश्व रिकार्ड समय के साथ स्वर्ण पदक जीता। इस प्रतियोगिता में पहली बार इस स्पर्धा को शामिल किया गया है। जमैका की टीम तीन मिनट 11.78 सेकेंड के साथ दूसरे जबकि बहरीन की टीम तीन मिनट 11.82 सेकेंड के समय के साथ तीसरे स्थान पर रही। भारतीय टीम ने इससे पहले शनिवार को तीन मिनट 16.14 सेकेंड के समय के साथ अपनी हीट में तीसरे और कुल सातवें स्थान पर रहते हुए फाइनल में जगह बनाई थी और तोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया था।



Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here