विश्व चैंपियनशिप में मां ने रचा इतिहास, फ्रेजर-प्राइस और फेलिक्स ने तोड़ा गोल्ड मेडल का रिकॉर्ड

0
21


दोहा। जमैका की दिग्गज फर्राटा धाविका शैली आन फ्रेजर-प्राइस ने 100 मीटर में अभूतपूर्व चौथा खिताब जीता जबकि अमेरिका की महान धाविका एलिसन फेलिक्स ने उसेन बोल्ट का स्वर्ण पदकों का रिकार्ड तोड़ा जिससे यहां विश्व चैंपियनशिप में मां बनने के बाद वापसी कर रही ये दोनों खिलाड़ी छायी रहीं।अपने-अपने बच्चों के जन्म के बाद फ्रेजर-प्राइस और फेलिक्स पहली बार किसी बड़ी प्रतियोगिता में हिस्सा ले रही थीं।

 
अपने पहले बच्चे के जन्म के कारण 2017 की विश्व चैंपियनशिप से बाहर रहने वाली 32 साल की फ्रेजर-प्राइस ने 10.71 सेकेंड के साथ 100 मीटर का खिताब अपनी झोली में डाला। टेन की दिना एशर स्मिथ ने 10.83 सेकेंड के साथ रजत जबकि आइवरी कोस्ट की मेरी जोसे ता लाउ ने 10.90 सेकेंड के समय के साथ कांस्य पदक जीता। मैका की फ्रेजर-प्राइस इससे पहले 2009, 2013 और 2015 में भी विश्व चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीत चुकी हैं। स्टेडियम का विजयी लैप लगाने के दौरान उनका दो साल का बेटा जियोन भी उनके साथ था।
पिछले साल नवंबर में बेटी कैमरिन के जन्म के कारण फेलिक्स ने जुलाई में 13 महीने बाद वापसी की थी। हा में व्यक्तिगत 400 मीटर स्पर्धा में क्वालीफाई करने में नाकाम रही 33 साल की फेलिक्स ने चार गुणा 400 मिश्रित मीटर रिले में स्वर्ण पदक जीता। अमेरिका की टीम ने तीन मिनट 9.34 सेकेंड के रिकार्ड समय के साथ खिताब अपने नाम किया। लिक्स का यह 12वां स्वर्ण पदक है और उन्होंने विश्व चैंपियनशिप में 11 स्वर्ण पदक के जमैका के महान धावक उसेन बोल्ट के रिकार्ड को तोड़ा।





Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here