वन प्लस 7 प्रो होगा UFS 3.0 स्टोरेज से लैस पहला स्मार्टफोन, 23.2Gbps की स्पीड से डेटा ट्रांसफर करेगा

0
152





गैजेट डेस्क. चीनी स्मार्टफोन कंपनी वन प्लस 14 मई को अपने दो नए स्मार्टफोन वन प्लस 7 और 7 प्रो को भारत में लॉन्च करने जा रही है। हाल ही में कंपनी ने फ्लैगशिप फोन वन प्लस 7 प्रो के दो मुख्य फीचर का ऐलान किया है। कंपनी का कहना है कि वन प्लस 7 प्रो में HDR10+ डिस्प्ले होगा साथ ही यह फोन UFS 3.0 स्टोरेज को सपोर्ट करेगा। HDR10+ यूजर को ज्यादा डायनामिक और डिटेलिंग डिस्प्ले देगा,वहीं UFS 3.0 स्टोरेज इसे बाकी फोन से फास्ट बनाएगा। कंपनी 14 मई को अपने दोनों स्मार्टफोन कोग्लोबली लॉन्च करेगी।

  1. कंपनी का कहना है कि वन प्लस 7 प्रो में HDR10+ डिस्प्ले होगा जो कई लेटेस्ट टीवी सेट में आ रहाहै, यह एचडीआर वीडियो को सपोर्ट करता है। मार्केट में उपलब्ध सैमसंग गैलेक्सी एस10 और गैलेक्सी एस 10+ दो ऐसे स्मार्टफोन है, जो एचडीआर 10+ डिस्प्ले से लैस है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अपकमिंग वन प्लस स्मार्टफोन में 90Hz डिस्प्से रिफ्रेश्ड रेट, QHD+ रेजोल्यूशन और A+ टॉप ग्रेड डिस्प्ले मैट होगा जो आंखों को सुरक्षित रखता है।

  2. वन प्लस के सीईओ के पेटे लाउ का कहना है कि HDR10+ अब सिर्फ टीवी तक ही सीमित नहीं है बल्कि स्मार्टफोन में भी आ चुकाहै। उम्मीद करते है कि हमारा नया फोन मार्केट में नया कीर्तिमान स्थापित करने में कामयाब होगा। उन्होंने आगे कहा कि वन प्लस 7 प्रो यूएफएस 3.0 स्टोरेज को भी सपोर्ट करता है, यहदुनिया का पहला फोन होगा,जो इस तकनीक से लैस है।

  3. इससे यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि वन प्लस प्रो में फास्टर ऐप लॉन्च टाइम, शॉर्ट लोडिंग गेम टाइम, फास्टर बूट, फास्टर फोटो सेविंग जैसी सुविधा मिलेगी। फिलहाल मार्केट में मौजूद लेटेस्ट फ्लैगशिप फोन जैसे गैलेक्सी एस10, हुवावे पी 30 प्रो में UFS 2.1 स्टोरेज सपोर्ट मिलता है।

  4. UFS 2.1 के मुकाबले UFS 3.0 दोगुना तेजी से डेटा ट्रांसफर करने में सक्षम है। अब डेटा ट्रांसफर की स्पीड 11.6Gbps से बढ़कर 23.2Gbps तक हो गई है। सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड भी UFS 3.0 स्टोरेज को सपोर्ट करता है हालांकि यह अभी तक मार्केट में लॉन्च नहीं हुआ है।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      OnePlus 7 Pro Confirmed to Feature HDR10+ Certified Display and UFS 3.0 Storage



      Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here