लाहौर में सूफी दरगाह के नजदीक धमाका, 3 पुलिसकर्मियों समेत 5 की मौत

0
166





इस्लामाबाद. पाकिस्तान के लाहौर में बुधवार सुबह सूफी दरगाह दाता दरबार के नजदीक धमाका हुआ। इसमें 3पुलिसकर्मियों समेत 5लोगों की मौत हुई। करीब 24 लोग घायल हुए हैं। इनमें आठ की हालत गंभीर है।पुलिस के मुताबिक, धमाका दरगाह की सुरक्षा में लगी पुलिस जीप को निशाना बनाकर किया गया। प्रधानमंत्री इमरान खान ने हमले में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना जताई।

लाहौर के पुलिस चीफ गजनफर अली ने बताया कि धमाके के वक्त दरगाह के अंदर और बाहर काफी लोग मौजूद थे। उन्होंने बताया कि मृतकों की संख्या अभी बढ़ सकती है क्योंकि घायलों में ज्यादातर की हालत गंभीर है। पंजाब के मुख्यमंत्री उस्मान बुजदार ने प्रांत के इंस्पेक्टर जनरल ऑफपुलिसको घटना की जांच के निर्देश दिए हैं।

दरगाहों को निशाना बना रहे आतंकी

2010 में इसी दाता दरबार दरगाह में दो आत्मघाती हमलावरों ने खुद को उड़ा लिया था। तब हमले में करीब 40 लोगों की मौत हुई थी। इसके बाद से ही दरगाह की सुरक्षा के लिए वहां पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया। 2016 में खुजदार शहर की दरगाह को भी आतंकियों ने निशाना बनाया था। इसमें 50 की मौत हुई थी और 102 घायल हुए थे।

क्वेटा में पिछले महीनेहुआ था धमाका

पिछले महीने बलूचिस्तान प्रांत के क्वेटा में शिया हजरा समुदाय को निशाना बनाकर किए गए आत्मघाती हमले में 21 लोगों की मौत हो गई थी। धमाके के वक्त बाजार में भारी भीड़ थी। ब्लास्ट में करीब 50 लोग घायल हुए थे।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Pakistan Blast in Lahore near Sufi Shrine several killed and injured news and updates


Pakistan Blast in Lahore near Sufi Shrine several killed and injured news and updates



और पढ़ें

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here