मोदी ने रोड शो-गंगा आरती के बाद सभा में कहा- इस प्यार का मतलब आपने चुनाव संभाल लिया

0
178





वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महामना मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण के बाद रोड शो किया। इस दौरान अलग-अलग समुदायों के लोग मोदी का स्वागत किया। 7 किलोमीटर लंबा रोड शो दशाश्वमेध घाट पर खत्म हुआ। मोदी यहां गंगा आरती में शामिल हुए। आरती के बाद मोदी ने गंगा की पूजा-अर्चना भी की। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी आरती में शामिल हुए।

मोदी ने रोड शो के बाद एक जनसभा को भी संबोधित किया। उन्होंनेकहा, ”5 वर्ष पहले जब काशी की धरती पर मैंने कदम रखा था, तब कहा था कि मां गंगा ने मुझे बुलाया है। गंगा ने ऐसा दुलार दिया, काशी के बहन-भाइयों ने इतना प्यार दिया कि बनारस के फक्कड़पन में ये फकीर भी रम गया। आपकी अनुमित हो तो कल मैं नामांकन भरूंगा। आपकेप्यार और अधिकार का मतलब ये हुआ कि आपने चुनाव संभाल लिया। अब मुझे इजाजत देंगे तो कल नामांकन भरने जाऊंगा और बाद में विजय के बाद आपका धन्यवाद करने आऊंगा।” मोदी शुक्रवार को काल भैरव और काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन करने के बाद अपना नामांकन दाखिल करेंगे।वे यहां से दूसरी बार लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं।”

नया भारत ना कहता है और ना सहता है- मोदी

  • मोदी ने कहा, “मुझे 130 करोड़ भारतीयों ने ताकत दी कि आतंकियों को उन्हीं की भाषा में जवाब दिया जाए। नया भारत ना कहता है और ना सहता है। नया भारत आतंक को मुंहतोड़ जवाब देता है।”
  • “हमने पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय मंच पर अलग-थलग कर दिया। जिन्हें वे अपना समझते थे, वे उन्हें छोड़ चुके हैं। भारत ने पाक को मिल रहे समर्थन पर कारगर रोक लगाने का काम किया है। देश में भी हमने चौतरफा सख्ती बनाए रखी है।”
  • “हमने मानवतावाद का नकली चोला पहनने वालों पर लगाम कसी, जो आतंकी फसल के लिए खाद-पानी का इंतजाम करते हैं। बीते 5 वर्षों में भारत में किसी शहर, किसी पवित्र स्थान या मंदिर पर कोई आतंकी हमला नहीं हो सका है।”
  • “आतंकवाद अब जम्मू-कश्मीर के थोड़े से दायरे में संभल कर रह गया है। उन्होंने पुलवामा में हमारे 40 जवानों को शहीद किया था। इस हमले के बाद उस क्षेत्र में अब तक 42 आतंकवादियों को ठिकाने लगाया जा चुका है। ये हमारा काम करने का तरीका है। हमारे पास अभी क्या स्थिति बन रही है, चुनौतियां कितनी गंभीर हैं, हमें इस पर भी ध्यान देना जरूरी है।”

मोदी के खिलाफ उतरे कांग्रेस के राय 2014 मेंतीसरे नंबर पर थे
कांग्रेस ने मोदी के खिलाफ वाराणसी से अजय राय को मैदान में उतारा है। पहले यहां से प्रियंका गांधी को टिकट दिए जाने की अटकलें थीं। कांग्रेस ने पिछली बार भी यहां अजय को ही टिकट दिया था। 2014 में मोदी कोे 5.81 लाख वोट मिले थे। अरविंद केजरीवाल दूसरे नंबर पर रहे थे। उन्हें 2.09 लाख वोट और कांग्रेस उम्मीदवार अजय राय को 75 हजार वोट मिले थे। राय पहले भाजपा में थे। तीन बार भाजपा के टिकट पर विधायक भी रहे। 2009 के लोकसभा चुनाव में वे सपा के टिकट पर चुनाव लड़े थे, लेकिन हार गए थे। इसके बाद वे 2009 में निर्दलीय विधायक रहे। बाद में वे कांग्रेस में शामिल हो गए। इस बार सपा ने वाराणसी से शालिनी यादव को टिकट दिया। शालिनी कांग्रेस के पूर्व सांसद और राज्यसभा के पूर्व उपसभापति श्यामलाल यादव की पुत्रवधू हैं।

https://platform.twitter.com/widgets.js

33

रोड शो से पहले मोदी का ट्वीट

https://platform.twitter.com/widgets.js

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


PM Modi road show live news update prominent leaders to be present



Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here