मोदी ने कहा- कांग्रेस ने सिख विरोधी दंगों के आरोपी को मप्र का मुख्यमंत्री बनाया

0
132





नई दिल्ली.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को हरियाणा के फतेहाबाद में रैली को संबोधित किया। उन्होंने बोफोर्स रक्षा सौदे में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी पर लगे भ्रष्टाचार का मुद्दा एक बार फिर उठाया। मोदी ने कहा कि कांग्रेस न्याय की बात करती है, लेकिन पार्टी दलित वर्ग से आने वाले अध्यक्ष को भी न्याय नहीं दिला पाई। 1984 में कांग्रेस परिवार और दरबारियों के इशारे पर मासूमों को मारा गया। भाजपा सरकार आने के बाद दोषियों को फांसी और उम्रकैद मिलना शुरू हुई। सिख दंगों के आरोपी को मध्यप्रदेश का मुख्यमंत्री बनाकर कांग्रेस ने साफ कर दिया कि उसे किसी की भावना की चिंता नहीं।

मोदी ने कहा, ”एक तरफ किसानों के हितों के लिए जहां हम पूरी ईमानदारी से काम कर रहे हैं, वहीं कांग्रेस ने झूठ और धोखे की नीति अपना रखी है। कर्जमाफी के नाम पर उसने राजस्थान में, मध्यप्रदेश में किसानों को कैसे छला है, अब इसकी चर्चा हर तरफ हो रही है। आपने जो नई सरकार दिल्ली में बनाई उसने सैनिकों की भुजाओं में नई ताकत दी। अब हमारे सपूत पाकिस्तान में आतंकियों के अड्डे में घुसकर मारते हैं। जो आतंकी कभी हमें डराते थे वे आज दुबककर बैठे हुए हैं। साथियों तमाम आतंकी हमलों का गुनहगार अब ग्लोबल टेररिस्ट घोषित हो चुका है।”

कांग्रेस की नीतियों से दिल्ली में कभी वॉर मेमोरियल नहीं बनता

प्रधानमंत्री ने कहा, ”कांग्रेस ने आपसे वादा किया था कि वह वन रैंक वन पेंशन लागू करेगी। ये वादा करते-करते उसने चार दशक निकाल दिए। जब आपने दबाव बनाया तो 2013-14 में चुनाव के पहले सिर्फ 500 करोड़ रखकर, कांग्रेस ने झूठ बोला कि वन रैंक वन पेंशन लागू कर दी। देश की रक्षा करने वालों से झूठ बोलने, उन्हें सम्मान न देने की कांग्रेस की नीति की वजह से दिल्ली में कभी वॉर मेमोरियल तक नहीं बना। वीरों के परिवार कहते रहे कि जिन्होंने देश के लिए जान दी उनके लिए कोई वॉर मेमोरियल नहीं है। अपने परिवार के लिए तो हर कोई मेमोरियल बनाता है।”

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


नरेंद्र मोदी को हल भेंट करते हुए भाजपा व अकाली नेता।


lok sabha election PM Narender Modi rally fatehabad live and update



Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here