मिलिट्री ट्रेनिंग से बचने के लिए 24 साल के लड़के ने 57 साल की महिला से की शादी

0
19





लाइफस्टाइल डेस्क. यूक्रेनमें 18 से 26 साल तक के लड़कों को एक साल की मिलिट्री ट्रेनिंग लेनी जरूरी है।ट्रेनिंग से बचने के लिए 24 साल के युवक ने 57 साल बड़ी उम्र की दिव्यांगमहिला से शादी की है। दरअसल, कानून के मुताबिक इस ट्रेनिंग से केवल उन लोगों को छूट दी जाती है जो किसी भी तरह से दिव्यांग पत्नी के भरण-पोषण के लिए जिम्मेदार होते हैं।

  1. 24 साल के अलेक्जेंडर कोंड्रात्यूक नेकानून का फायदा उठाते हुए अपनी दादी की उम्र की महिला से शादी कर ली। विनित्सा शहर में रहने वालेअलेक्जेंडर की उम्र 22 साल थीजब उन्हें मिलिट्रीट्रेनिंग के लिए बुलाया गया था। इस ट्रेनिंग से बचने के लिए उसने बुजुर्ग महिला से शादी का मन बनाया।

  2. अलेक्जेंडर नेदूर के रिश्तेदार की दादी से शादी की। परिवारवालों और उस रिश्तेदार की रजामंदी के बाद 22 साल के अलेक्जेंडर ने 79 साल की जीनाडा इलारियोवना से शादी कर ली। दोनों की शादी को 2 साल हो चुके हैं। इस वक्त अलेक्जेंडर की उम्र 24 साल और बुजुर्ग पत्नी 81 साल की हो गई हैं। अगले दो सालों तक ये जोड़ा इस शादी को निभाएगा। इसके बाद दोनों अलग हो जाएंगे।

  3. शादी की जानकारी सरकार को मिलते ही अलेक्जेंडर से पूछताछ की गई। लेकिन शादी के सभी कागजात असली पाए गए। जांच में ये भी सामने आया कि जोड़े ने विनित्सा शहर के पास बसे गांव बेकोवका में पूरे रीति-रिवाज से परिवार, रिश्तेदारों और दोस्तों के सामने शादी की है। बाद में सिविल एक्ट के तहत अलेक्जेंडर को इस मिलिट्री ट्रेनिंग से राहत दे दी गई।

  4. पिछले महीने यूक्रेन की मीडिया ने इस मुद्दे को एक बार फिर उठाया। मीडिया ने उस गांव में जाकर पूछताछ की जहां जीनाडा रहती हैं। पड़ोसियों के मुताबिक, जीनाडा का पति कभी-कभी ही उनसे मिलने आता है। ज्यादातर जीनाडा के भतीजे या उनके पोते-पोती ही मिलने पहुंचती है। देश की मीडिया ने इस दिखावे की शादी को लेकर नेसरकार से बात की लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला।सरकार ने शादी के कागजात दिखाए और इसे कानूनी तौर पर मान्य बताया।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      24 year old got marries 81 year old woman to avoid military training



      और पढ़ें

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here