महिला सशक्तीकरण को लेकर इस अभिनेत्री ने कही ऐसी बात, सुनकर आपको भी नहीं होगी यकीन

0
44



स्वत़ंत्रता दिवस पर रिलीज हुई फिल्म ‘मिशन मंगल’ की एक्ट्रेस कीर्ति कुल्हारी ने अपने मैसेज के जरिए महिलाओं के आत्मविश्वास को और मजबूत करने का काम किया है। एक्ट्रेस का मानना है विमन शक्तिशाली, अति मजबूत होती हैं और वास्तव में वह अपने जीवन में जो चाहती है हासिल कर लेती है। कीर्ति ने महिला स शक्तिकरण के मुद्दे पर बेबाकी से अपनी राय रखते हुए कहा, लोग महिला सशक्तिकरण की बात करते हैं। बात जब महिलाओं की आती है तो सशक्तिकरण एक गलत शब्द है, क्योंकि सशक्तिकरण उसका किया जाता है, जो कमजोर हो।

 

kirti kulhari

महिलाओं को नहीं पुरुष को है सशक्तिकरण की जरूरत
कीर्ति ने कहा, जब आप सशक्तिरण के विचार को आगे बढ़ाते हैं तो दूसरी और महिलाओं को भी यह महसूस करवाते हैं कि आप कमजोर हो और आपको सशक्तिकरण की जरूरत है। मैं बिल्कुल ऐसा नहीं मानती। मेरे मानना है कि महिलाएं काफी शक्तिशाली होती हैं। सरकारी कानूनो के दुरुपयोग के कारण महिलाओ में स्वछंदता बढ़ती जा रही है पुरुर्षो को निरपराध सजा हो रही है, इसलिए सशक्तीकरण की आवशयकता तो अब पुरुषो को हो गई है।

//www.instagram.com/embed.js

महिलाओं के सशक्त होने ही आएगा बदलाव
कीर्ति का मानना है कि महिलाओं को अंदर से सशक्त करना चाहिए, नहीं तो बदलाव नहीं आ पाएगा। उन्होंने कहा कि मैं समझती हूं कि उन्हें ऐसा महसूस करना चाहिए कि वे शक्तिशाली हैं और वे सबकुछ कर सकती हैं, जो आपने जीवन में पाना चाहती हैं। यही वह दृष्टिकोण है जो हर महिला के मन में पैदा होने के समय से ही विकसित होना चाहिए।

kirti kulhari

बात करें कीर्ति कुल्हारी के वर्कफ्रंट की तो 15 अगस्त को उनकी फिल्म ‘मिशन मंगल’ रिलीज हुई है। इस फिल्म का निर्देशन जगन शक्ति ने किया है, जो पांच महिला वैज्ञानिकों की कहानी पर आधारित है, जो मंगल पर एक सैटेलाइट भेजने के मिशन पर है। कीर्ति के अलावा इस फिल्म में विद्या बालन, सोनाक्षी सिन्हा, तापसी पन्नू, नित्या मोहन और अक्षय कुमार हैं। इसके अलावा कीर्ति जल्द ही फिल्म ‘द गर्ल ऑन द ट्रेन’ में परिणीति चोपड़ा के साथ नजर आएंगी। फिल्म में वे ब्रिटिश पुलिस अफसर ‘आलिया कौर’ का किरदार निभाएंगी।





Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here