महारानी एलिजाबेथ से 20% ज्यादा है सुपर रॉक बैंड क्वीन की संपत्ति

0
151





लंदन. संपत्ति अर्जित करने के मामले में सुपर रॉक बैंड क्वीन ने ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ को पीछे छोड़ दिया है। संडे टाइम्स की रिच लिस्ट में इस बार बैंड क्वीन की संपत्ति 44.5 करोड़ पाउंड(लगभग 4 हजार 46 करोड़ रुपये) आंकी गई है जबकि महारानी की कुल संपत्ति 37 करोड़ पाउंड(तकरीबन 3 हजार 365 करोड़ रुपये) है। हालांकि, महारानी को इस बार नियमों के बदलने से नुकसान हुआ। संडे टाइम्स ने क्राउन एस्टेट और रॉयल आर्ट कलेक्शन की आमदनी को महारानी के खाते में जोड़ने से इनकार कर दिया। वैसे इस लिस्ट में 1989 से 1994 तक लगातार पांच साल महारानी अव्वल रही थीं।

  1. ब्रायल मे, रोजर टेलर, जॉन डेकॉ की तकदीर ने तब करवट ली जब उनकी फिल्म बोहेमियन रेपसॉडी ने सफलता के नए कीर्तिमान रचे। उसके बाद इन तीनों की कुल संपत्ति चार हजार करोड़ रुपये से ज्यादा हो गई। फिल्म ने तीनों का भाग्य कुछ ऐसा बदला कि उन्होंने संपत्ति के मामले में महारानी को भी पीछे छोड़ दिया।

  2. बोहेमियन रेपसॉडी जाने माने गायक फ्रेडी मर्करी के जीवन को दर्शाती है। उनकी मौत 1991 में एड्स जैसे न्यूमोनिया से हुई थी। तब उनकी उम्र महज 45 साल की थी। बाक्स ऑफिस (वर्ल्ड वाइड) पर यह फिल्म 75.9 करोड़ पाउंड (करीब 7 हजारकरोड़ रुपये) का कारोबार करने के करीब पहुंच चुकी है।

  3. फिल्म में मर्करी के बेहतरीन अभिनय के लिए रेमी मलेक को बेस्ट एक्टर कैटेगरी में ऑस्कर और बाफ्ता (ब्रिटिश अकादमी ऑफ फिल्म्स एंड टेलीविजन आर्ट्स) अवार्ड से सम्मानित किया गया है। उनके अभिनय ने क्वींस के म्यूजिक में चार चांद लगा दिए।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      बैंड की स्थापना 1970 में हुई थी। इसके सदस्य (बाएं से)- डीकन, फ्रेडी मरकरी, मे और टेलर। (फाइल)


      महारानी एलिजाबेथ II


      बैंड पर बोहेमियन रेप्सोडी फिल्म भी बन चुकी है। इसके एक्टर रामी मालेक को ऑस्कर देते ब्रायन मे (बाएं) और रोजर टेलर।



      और पढ़ें

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here