ब्लाइंड डेट पर जाने से पहले दोस्तों से जरूर करें चर्चा और जगह ऐसी चुने जिसे आप जानते हों

0
31





लाइफस्टाइल डेस्क. आज के टेक्नोलॉजी युग में रिश्तों का ऑनलाइन बनना बेहद आम है। कई बार ऐसा होता है कि आप जिससे ऑनलाइन मिले, वह आपको पसंद भी आने लगता है। ऐसे में अगर आप उस व्यक्ति से मिलने का प्लान बना रही हैं तो जरूरी है कि आप कुछ बातों का ध्यान जरूर रखें। इससे आपकी डेट तो परफेक्ट बनेगी ही, साथ ही आप सुरक्षित भी रह सकेंगी।

  1. भले ही आपने किसी व्यक्ति से ऑनलाइन बातचीत के बाद मिलने का प्रोग्राम बना लिया हो, लेकिन बेहतर होगा कि मिलने से पहले आप कुछ वक्त एक-दूसरे के साथ फोन पर जरूर बिताएं। अगर आप पहले फोन पर बात करेंगी तो सामने वाले व्यक्ति के व्यक्तित्व का पता लग पाएगा।

  2. जब पहली बार किसी से मिलने जा रहे हैं, तो आपको अपनी सुरक्षा को ध्यान में रखना चाहिए। इसलिए ऐसे रेस्त्रां में मिलने का प्रोग्राम बनाएं, जिससे आप पहले से परिचित हों। किसी भी अपरिचित स्थान पर जाने की भूल न करें। किसी करीबी को इस प्लान के बारे में बता कर जाएं।

  3. यह भी सुरक्षा का एक अगला कदम है। कई बार लोग सोशल मीडिया पर अपनी प्रोफाइल में गलत जानकारी देते हैं। ऐसे में अगर आप खुद को सुरक्षित करना चाहती हैं तो एक बार उस व्यक्ति के बारे में ऑनलाइन रिसर्च कर लें। आजकल एक व्यक्ति कई साइट्स पर होता है। ऐसे में आप उसके द्वारा दी गई जानकारी को क्रॉस चेक करके खुद को सुरक्षित कर सकती हैं। उसके कॉमन फ्रेंड्स से भी बात की जा सकती है कि फलां व्यक्ति की सच्चाई क्या है। आपका यह प्रयास आपको भविष्य में किसी गलत कदम की ओर ले जाने सेरोकेगा।

  4. जब आप पहली बार किसी सेमिलें तो अपनी बातचीत को सकारात्मक ही रखनेकी कोशिश करें। आप बातचीत की शुरुआत कुछ पॉजिटिव बातों से कर सकती हैं। इस तरह की बातें आप दोनों को सहज महसूस कराएंगी और आराम से बातचीत हो सकेगी।

  5. पहली मीटिंग के बाद अगर आप दोनों को एक-दूसरे के साथ अच्छा लगा हो, तब भी बहुत अधिक पर्सनल बातों को शेयर करने से बचें। जब तक आपके रिश्ते में विश्वास पूरी तरह सेकायम न हो जाए। आप अपनी पर्सनल बातों के साथ ट्रांसपोर्ट भी शेयर न करें।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      important things about blind date



      और पढ़ें

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here