बिना डाउनलोड किए इन वेबसाइट्स पर खेलें फ्री गेम्स

0
150





गैजेट डेस्क. बिना डाउनलोड किए ऑनलाइन गेम्स खेलना एक आकर्षक और मजेदार तरीका है। हालांकि आपका फन टाइम उस समय खराब हो सकता है जब किसी वेबसाइट पर आपने विजिट किया हो और वह सर्च की गई वेबसाइट से अलग हो यानी आप अपने डेस्टिनेशन तक न पहुंच पाएं। सर्च को मजबूत बनाने और एक परफेक्ट वेबसाइट पर जाने के लिए यहां ऐसी वेबसाइट्स के बारे में चर्चा की जा रही है जिन पर आप गेम्स फ्री में खेल सकते हैं।

  1. फ्री में ऑनलाइन बैटल रॉयल गेम्स खेलने के लिए लोकप्रिय इस वेबसाइट में काफी ज्यादा विविधताएं (विकल्प उपलब्ध) हैं जैसे पजल गेम्स, रेसिंग, एडवेंचर, स्पोर्ट्स, मोबाइल गेम्स, गर्ल्स गेम्स आदि । इन गेम्स की कमियां ये हैं कि इन्हें लोडिंग में ज्यादा टाइम लगता है, वहीं फ्लैश गेम्स की तुलना में साइज में बड़े होने के कारण मल्टी प्लेयर गेम्स की स्पीड कम हो जाती है।

  2. यह वेबसाइट लोकप्रिय गेमिंग टाइटिल्स जैसे प्लांट्स बनाम जॉम्बीज, स्क्रैबल आदि के लिए मशहूर है। यहां मौजूद आरपीजी, एक्शन और पजल गेम्स की क्वालिटी बहुत बेहतर है। हालांकि इसमें कई गेम्स को प्ले करने के लिए साइन-अप करने जैसी पाबंदियों का सामना करना पड़ता है। इसके सिंगल गेम में बहुत सारे विज्ञापन होते हैं। कुछ गेम्स में लंबी लोडिंग स्क्रीन होने से यूजर्स को उन्हें ऑनलाइन प्ले करने में परेशानी आती है।

  3. इस साइट पर फ्लैश गेम्स उपलब्ध हैं जिन्हें डाउनलोड करने की जरूरत नहीं है जैसे- पजल, एक्शन, फनी एंड एस्केप आदि । प्रत्येक गेम के लिए अलग कैटेगरी वाले इस प्लेट फॉर्म को रजिस्ट्रेशन के बाद आप फ्री में काम में ले सकते हैं। नहीं हटने वाले और बीच में आने वाले विज्ञापन, कुछ गेम्स में निर्देश नहीं होना आदि इसकी कमियां हैं।

  4. इस वेबसाइट में प्रमुख रूप से बच्चों, रेसिंग, एडवेंचर और एक्शन से संबंधित मिनी-गेम्स हैं। इस ऑनलाइन गेमिंग सर्विस में यूजर्स विज्ञापनों को स्किप कर सकते हैं और गेम प्ले करने के लिए साइन-इन की जरूरत भी नहीं होती। इस साइट पर ज्यादातर फ्री ऑनलाइन गेम्स उपस्थित हैं जिन्हें डाउनलोड नहीं करना पड़ता। इसमें कुछ कमियां भी हैं जैसे काफी अव्यवस्थित डिस्प्ले इंटरफेस और कभी-कभी गेम प्ले के बीच में भी विज्ञापन आ जाना।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      play online games in these websites



      Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here