फोन की टचस्क्रीन कर रही स्लो रिस्पॉन्स, तब फ्री ऐप से 1 मिनट में करें रिपेयर

0
19





गैजेट डेस्क. स्मार्टफोन में कई हैंग होने की प्रॉब्लम आ जाती है। इसके चलते स्क्रीन का रिस्पॉन्स भी लेट हो जाता है। वॉट्सऐप, वीडियो या म्यूजिक की लिस्ट को जब स्क्रॉल किया जाता है, तब वो अटक-अटक कर ऊपर या नीचे होती है। इस तरह की प्रॉब्लम फोन के गिरने से भी हो सकती है। इस तरह की प्रॉब्लम को टचस्क्रीन रिपेयर (Touchscreen Repair) ऐप से सही किया जा सकता है। इस ऐप में दिए गए इंस्ट्रक्शन को फॉलो करके 1 मिनट में स्क्रीन को रिपेयर किया जा सकता है।

स्क्रीन के लेट रिस्पॉन्स का कारण

फोन की मेमोरी में स्पेस कम होता है, तब अक्सर फोन हैंग के साथ स्क्रीन का टच भी लेट रिस्पॉन्स करता है। फोन में कई बार यूजर्स हैवी ऐप्स इन्स्टॉल कर लेते हैं, जिसकी वजह से भी स्क्रीन हैंग करती है। आपका फोन अगर हीट हो रहा है तब भी स्क्रीन हैंग होने की प्रॉब्लम आने लगती है।

टचस्क्रीन रिपेयर ऐप

इस ऐप को यूजर गूगल प्ले स्टोर से फ्री इन्स्टॉल कर सकते हैं। ऐप का मिनिमम साइज 1.1MB है। हालांकि, अलग डिवाइस पर ये अलग स्पेस लेता है। इस ऐप को अब तक 50 लाख से ज्यादा बार इन्स्टॉल किया गया है। इस ऐप को एंड्रॉइड वर्जन 4.0.3 आइसक्रीम सेंडविच और उससे अपडेट पर इन्स्टॉल कर सकते हैं। ऐप को 185,945 यूजर्स ने 4.5 स्टार रेटिंग दी है।

टचस्क्रीन रिपेयर ऐप के फीचर्स

ये स्क्रीन के टच लेग्स को रिमूव करके उसे इम्प्रूव करता है। इस प्रॉसेस के बाद स्क्रीन का टच बेहतर रिस्पॉन्स करने लगता है। ऐप स्क्रीन के टच रिस्पॉन्स टाइम को भी कम कर देता है। यानी वो तेजी से रिस्पॉन्स करती है। ये लाइट ऐप है, जिसमे अनवांटेड ग्राफिक्स भी नहीं हैं।

स्मार्टफोन की स्क्रीन का टच ऐसे फास्ट करें

Touchscreen repair App

Touchscreen repair App फ्री ऐप है, इस यूजर प्ले स्टोर से फ्री इन्स्टॉल कर सकता है। ये करीब 6MB का ऐप है। यानी ये फोन में ज्यादा स्पेस नहीं लेता। कंपनी ने इस इसे लाइट ऐप भी बताया है।

Touchscreen repair App

ऐप को ओपन करने पर एक मैसेज आता है। जिसमें इसकी वर्किंग प्रॉसेस और बेस्ट रिजल्ट के बारे में पूरी डिटेल होती है। यहां से आगे बढ़ने पर ऐप को स्टार्ट किया जाता है। START पर टैब करने पर एक नया मैसेज आता है। जिसमें यूजर को यूज करने के टिप्स दिए जाते हैं।

Touchscreen repair App

यूजर को अब ग्रीन एरिया के सेंटर में टैब करना होता है। टैब करने के साथ ही स्क्रीन रिपेयर की प्रॉसेस भी शुरू हो जाती है। एक-एक करके चार एरिया में टैब करना होता है। ध्यान रहे यहां पर यूजर को जल्दी से टैब करना होता है।

Smartphone Touchscreen Repair App

यदि यूजर ग्रीन एरिया पर टैब न करके लॉन्ग प्रेस करता है या फिर उंगली को स्लिप करता है, तो वो टैब काउंट नहीं करता। जब प्रॉसेस पूरी हो जाती है तब ये आपके स्मार्टफोन का मॉडल और ऑपरेटिंग सिस्टम की डिटेल देता है। आखिर में Success का मैसेज आता है। जिसमें स्क्रीन के टच का नया रिस्पॉन्स टाइम होता है।

नोट : ये ऐप फोन के हार्डवेयर को ठीक नहीं करता है। ये सिर्फ फोन की स्क्रीन को अलग-अलग तरह से टच करारकर उसके रिस्पॉन्स को चेक करके रिस्टोर करता है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Your Smartphone Touchscreen Not Working; Use Free Android Repair App



Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here