फैशन शो के लिए कितने जरूरी हैं शो स्टॉपर

0
42





लाइफस्टाइल डेस्क. किसी फैशन शो में कोई खूबसूरत सेलेब्रिटी चेहरा शो स्टॉपर के रूप में नजर आता है। क्यों होती है एक शो में उनकी जरूरत और क्या है अहमियत बता रही हैं फैशन राइटर अस्मिता अग्रवाल…

  1. जिस तरह से किसी अनजान देश में उसका प्रतिनिधि उसका राजदूत यानी एम्बेस्डर होता है। उसी तरह फैशन की दुनिया में शो स्टॉपर उन कपड़ों के कलेक्शन का एम्बेस्डर होता है। पिछले कुछ वर्षों में कई ब्रैंड को यह अहसास हुआ है कि उनका पहनावा एक महिला के व्यक्तित्व को दर्शाता है। जैसे कि डिजाइनर मनीष मल्होत्रा बॉलीवुड स्टार्स के पसंदीदा हैं। वे करीना कपूर और उनकी बहन करिश्मा कपूर के लिए पिछले 25 साल से ड्रेस डिजाइन कर रहे हैं। मनीष मल्होत्रा कहते हैं कि, मुझे लगता है कि इस साल मेरे लिए कैटरीना कैफ खास रही हैं, उन्होंने खुद को फिर निखारा है। वही मेरी लाइन माहरूमायशा में आकर्षक लग रही थीं वाइट, इवायरी, बेज, ओचरे, ग्रे, सालमन के साथ-साथ सिग्नेचर गोल्ड भी इस कलेक्शन में दिखाई दिए। फैशन वर्ल्ड में शो स्टॉपर्स को लेकर जिस तरह की कमांड मनीष मल्होत्रा की है वह किसी और डिजाइनर की नहीं। दीपिका पादुकोण, रनवीर सिंह और आलिया भट्ट से लेकर नए में जाह्ननवी कपूर तक सभी उनके करीबी हैं। बीते दौर में स्टाइल गुरु के पास अपना एक प्रतिनिधि सितारा था जो कि ब्रैंड की विचारधारा को समझता था और ग्रेस जोन्स की तरह के ईमानदार ग्राहक है जैसे ग्रेस जोन्स अज़ेजेद्दीन अलाआ के हैं, मैडोना और जीन पॉल गॉटियर की है। ऑड्रे हेपबर्न डिजाइनर ह्यूबर्ट डेगिवेंची की प्रशंसक रही हैं।

  2. कभी-कभी डिजाइनरों को लगता है कि किसी शो स्टॉपर की की कोई जरूरत नहीं है, जैसे तरुण तहिलियानी ने अपने हालिया कुतूर शो में कहा कि उनके कपड़े ही उनका शो हैं न कि कोई सुंदर चेहरा है। कई डिजाइनरों का मानना है कि अगर कोई शो स्टॉपर हो तो मीडिया बेहतर कवरेज देता है। इस तरह बॉलीवुड स्टार को अपने फैशन शो से जोड़ने और एक्स्ट्रा पैसे खर्च करने का दबाव उन पर होता है। इस बारे में तरूण तहिलियानी कहते हैं कि यहां बात पैसों की नहीं है। बात कपड़ों की होनी चाहिए न कि कौन उन्हें पहन रहा है।

  3. कुछ डिजाइनरों का मानना है कि युवा अभिनेत्रियां, जिन्हें बहुत सारी फिल्में नहीं मिल रही हैं वह भी तुरंत पैसे कमाने के तरीके के रूप में इसे देख रही हैं। कैटवॉक पर पांच मिनट की उपस्थिति से उन्हें पूरा खर्च और 4-6 लाख रुपए मिल जाते हैं। ज्यादातर सितारों के साथ असिस्टेंट भी होते हैं इन सबका खर्चा डिजाइनर को ही उठाना होता है।

  4. इस श्रेणी में मलाइका अरोड़ा ज्यादातर डिजाइनरों की पसंदीदा हैं। वह पहले भी मॉडल रही हैं इसलिए अन्य अभिनेत्रियों की तरह उन्हें सिखाने की जरूरत नहीं होती है कि कैटवॉक कैसे करना है। हाल ही में डिजाइनर सुलक्षणा मोंगा के लिए उन्होंने कैटवॉक किया। डिजाइनर रीना ढाका कहती हैंकि वह एक नेचुरल मॉडल हैं और उनके अंदाज को देखकर किसी को यकीन नहीं होता कि वह 46 साल की हो चुकी हैं।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      How important are show stoppers for fashion shows



      और पढ़ें

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here