प्रियंका का मोदी पर तंज- जब नाश मनुज पर छाता है, पहले विवेक मर जाता है

0
140





गुड़गांव.कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा मंगलवार को हरियाणा में चुनाव प्रचार के लिए पहुंचीं। एक जनसभा में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसा। कांग्रेस महासचिव ने कहा- देश ने अहंकार को कभी माफ नहीं किया। ऐसा अहंकार दुर्योधन में भी था। वे बोलीं, “जब भगवान कृष्ण उन्हें समझाने के लिए गए थे, तब दुर्योधन ने उन्हें बंधक बनाने की कोशिश की।’ प्रियंका ने रामधारी सिंहदिनकर की कविता भी पढ़ी- जब नाश मनुज पर छाता है, पहले विवेक मर जाता है।

अंबाला में चुनावी सभा के दौरान उन्होंने कहा- चुनाव के प्रचार में भाजपा के नेता कभी ये नहीं कहते कि उन्होंने जो वादे किए थे, वे पूरे किए या नहीं। कभी शहीदों के नाम पर वोट मांगते हैं तो कभी मेरे परिवार के शहीद सदस्यों का अपमान करते हैं।

शाह ने कहा- 23 मई को साफ हो जाएगा कि कौन दुर्योधन है याअर्जुन

भाजपा अध्यक्षअमित शाह ने बंगाल के विष्णुपुर से प्रियंका गांधी को जवाब दिया। उन्होंने कहा,”मैं डंके की चोट पर कहता हूं कि राजीव गांधी के समय में बोफोर्स घोटाला हुआ था, श्रीलंका में शांतिसेना में शामिल हमारे जवान मारे गए थे। पूर्व प्रधानमंत्री का अपमान होता है तो कांग्रेसी बिलख जाते हैं, लेकिन वर्तमान प्रधानमंत्री के अपमान पर चुप्पी साध लेते हैं। प्रियंका गांधी ने मोदी जी की तुलना दुर्योधन से की है। लेकिन देश की जनता 23 मई को तय कर देगी कि दुर्योधन कौन है और अर्जुन कौन है?”

चुनावी रैली में मोदी ने बोफोर्स घोटाले और राजीव का जिक्र किया था
मोदी ने 4 मईको उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में चुनावी रैली की थी। यहां उन्होंने बोफोर्स घोटाले की तरफ इशारा करते हुए पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का नाम लिए बिना उन पर बयान दिया था। उन्होंने कहा था, “आपके (राहुल गांधी) पिताजी को आपके राज दरबारियों ने गाजे-बाजे के साथ मिस्टर क्लीन बना दिया था। देखते ही देखते भ्रष्टाचारी नम्बर वन के रूप में उनका जीवनकाल समाप्त हो गया। नामदार यह अहंकार आपको खा जाएगा।’

6 मई को बंगाल के तामलुक और झारखंड के चाईबासा में भी मोदी ने चुनौती दी थी कि कांग्रेस, नामदार का पूरा परिवार उन पूर्व प्रधानमंत्री के मान-सम्मान के मुद्दे पर आगे का चुनाव लड़ें, जिन पर बोफोर्स घोटाले के आरोप हैं।

राहुल-प्रियंका ने दिया मोदी को जवाब

राहुल ने मोदी के बयान पर जवाब दिया था- लड़ाई खत्म हो गई। आपकी नियति आपका इंतजार कर रही है। अपने बारे में जो आपके विचार हैं, वह मेरे पिता पर थोपने से भी आप बच नहीं पाएंगे।

प्रियंका ने भी मोदी के इस बयान पर पलटवार किया था। उन्होंने ट्वीट किया- शहीदों के नाम पर वोट मांगकर उनकी शहादत को अपमानित करने वाले प्रधानमंत्री ने कल अपनी बेलगाम सनक में एक नेक और पाक इंसान की शहादत का निरादर किया। जवाब अमेठी की जनता देगी जिनके लिए राजीव गांधी ने अपनी जान दी।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


Priyanka Gandhi vadra vs Narendra modi over Rajiv gandhi and Boforce case



Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here