पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा बोले- 370 का विरोध करने वाली कांग्रेस रास्ते से भटकी, मैं राष्ट्रवाद से समझौता नहीं करता

0
31





पानीपत. हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेताभूपेंद्र सिंह हुड्डा ने रविवार कोरोहतक में अपनी परिवर्तन रैली में जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने को लेकर मोदी सरकार की तारीफ की। इस दौरान वे अपनी पार्टी पर भी निशाना साधने से नहीं चूके। हुड्डाअनुच्छेद 370 के फैसले का विरोध करने परकांग्रेस नेताओं से नाराज हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपने रास्ते से भटक गई है। यह पुरानी कांग्रेस नहीं रही।

  • भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने रैली में कहा, ”जब सरकार कोई अच्छा काम करती है तो मैं उसका समर्थन करता हूं। मेरे कई साथियों ने अनुच्छेद 370 हटाने का विरोध किया। हमारी पार्टी (कांग्रेस) रास्ते से भटक गई है। यह अब वो कांग्रेस नहीं है, जिसमें मैं रहा हूं। जब राष्ट्रवाद और आत्मसम्मान की बात आती है तो मैं किसी चीज से समझौता नहीं करता हूं।”
  • ”मैं अनुच्छेद 370 पर केंद्र सरकार के साथ हूं, लेकिन हरियाणा सरकार से कहना चाहता हूं कि अपने 5 साल के कामकाज का हिसाब दीजिए। इस दौरान आपने क्या किया? आप फैसले के पीछे नहीं छिप सकते हो। हरियाणा के हमारे भाई कश्मीर में तैनात हैं। इसीलिए केंद्र के फैसले के समर्थन में खड़ा हूं।”

नई पार्टी का ऐलान कर सकते हैं हुड्डा

ऐसी भी अटकलें हैं कि राज्य मेंविधानसभा चुनाव से पहले हुड्डा अपनी नई पार्टी का ऐलान कर सकते हैं। सूत्रों के अनुसार, हुड्डा की पार्टी का नाम स्वाभिमान कांग्रेस या स्वराज कांग्रेस हो सकता है। इन दोनों नामों पर विचार चल रहा है। हालांकि कहा यह भी जा रहा है कि हुड्डा पार्टी के प्रदेश नेतृत्व को लेकर भी काफी नाराज हैं और उसमें बदलाव चाहते हैं। अपनी सभी स्थितियों से हुड्डा पार्टी आलाकमान को अवगत करा चुके हैं।

आजाद ने हुड्‌डा को पार्टी में बने रहने को कहा
कांग्रेस के हुड्‌डा खेमे की कई दिन की राजनीतिक उठापटक के बीच रविवार काे राेहतक के मेला ग्राउंड में परिवर्तन महारैली हुई। शनिवार को कांग्रेस के हरियाणा प्रभारी गुलाम नबी आजाद से हुड्‌डा की मुलाकात हुई। दिल्ली में हुई बैठक में आजाद ने हुड्‌डा को पार्टी में ही बने रहने और इन अटकलों पर विराम लगाने के लिए कहा था। सूत्र बताते हैं कि आजाद ने हुड्‌डा को दो बार सीएम बनाने का वक्त याद दिलाते हुए उन्हें आश्वासन दिया कि पार्टी में उनका कद कम नहीं है।

DBApp

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने खट्टर सरकार से कामकाज का हिसाब मांगा।


भूपेंद्र सिंह हुड्डा। (फाइल)



Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here