पंत के बचाव में उतरे युवराज, कहा- आलोचना बंद कर उसे सही मार्गदर्शन देने की जरूरत

0
13


नयी दिल्ली। पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह ने खराब फार्म से जूझ रहे विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का बचाव करते हुए कहा कि इस युवा खिलाड़ी की इतनी आलोचना नहीं होनी चाहिए और फार्म में लौटने के लिए उन्हें कप्तान विराट कोहली के साथ की जरूरत है। भारतीय टीम प्रबंधन पंत को लंबे समय से मौके दे रहा है लेकिन वह खराब शाट खेलकर इन मौकों को भुनाने में विफल रह रहे हैं। 

युवराज ने इंडिया ऑन ट्रैक संस्थान के ‘द स्पोर्ट्स मूवमेंट’ सम्मेलन में कहा, ‘‘ मुझे वाकई में यह नहीं पता कि उसके (पंत) साथ क्या हो रहा है। उसकी जरूरत से ज्यादा आलोचना हो रही है। किसी को उससे बात करने की जरूरत है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ जो लोग उस पर नजर रख कर रहे हैं, जैसे कोच और कप्तान, उन्हें उसका मार्गदर्शन करना चाहिए।’’ हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने वाले युवराज ने कहा कि 21 साल के इस विकेटकीपर के खेल में सुधार लाने के लिए मनोवैज्ञानिक तरीके का इस्तेमाल किया जाना चाहिए। 
उन्होंने कहा, ‘‘ आप उससे सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कैसे करवाते हैं यह उसके चरित्र पर आधारित है। आपको उसके चरित्र को समझना होगा और उसी हिसाब से काम करना होगा।’’ भारतीय कोच रवि शास्त्री ने हाल ही में गैरजिम्मेदराना तरीके से शाट खेलकर आउट होने पर पंत की आलोचना करते हुए कहा था कि अगर वह गल्तियों को दोहराते रहेंगे तो उन्हें इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। 



Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here