नौकरी के लिए युवाओं की पहली पसंद है ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट

0
191





नई दिल्ली. नौकरी के मामले में युवाओंकी सबसे पसंदीदा कंपनी फ्लिपकार्ट है। प्रोफेशनल सोशल मीडिया नेटवर्क लिंक्डइन की चौथी लिस्ट के टॉप 10 में इंटरनेट कंपनियां काबिज हैं। 2019 टॉप कंपनीज लिस्ट फॉर इंडिया में अमेजन को दूसरा तो ओयो को तीसरा स्थान दिया गया है।

  1. लिंक्डइन की लिस्ट में टीसीएस (टाटा कंसलटेंसी सर्विस) को पहली बार जगह मिली है। इसे 7वें स्थान पर रखा गया है। लिस्ट में शामिल की गई नई कंपनियों में स्विगी और जॉमेटो भी शामिल हैं। दोनों को क्रमशः छठे और आठवें स्थान पर रखा गया है।

  2. उबेर भी इस लिस्ट में पहली बार शामिल की गई है। इसे 5वें नंबर पर रखा गया है। वन97 कम्युनिकेशन को चौथा और रिलायंस इंडस्ट्रीज को दसवे नंबर पर रखा गया है।

  3. लिंक्डइन की लिस्ट में बोस्टन कंसल्टिंग ग्रुप 13, यस बैंक 14, आईबीएम 15, डायमलर एजी 16, फ्रैश वर्क 17, एक्सेंचर 18, ओला 19, आईसीआईसीआई बैंक 20, पीडब्ल्यूसी इंडिया 21, केपीएमजी इंडिया 22, लार्सन एंड ट्यूब्रो 23, ओरेकल 24 और क्वालकॉम 25 वें नंबर पर है।

  4. लिंक्डइन इंडिया के मैनेजिंग एडिटर एडिथ चार्ली का कहना है कि लिस्ट में शामिल की गईं आधी से ज्यादा कंपनियां इस बार नई हैं। उनका कहना है कि लार्सन एंड ट्यूब्रो और रिलायंस इंडस्ट्रीज का शामिल होना दर्शाता है कि हजारों कर्मचारियों को आकर्षित करने के मामले में ये कंपनियां लगातार बेहतर हो रही हैं।

  5. रिपोर्ट में कहा गया है कि लिस्ट में शामिल ज्यादातर कंपनियां नौकरी के मामले में सबसे ज्यादा मौका इंजीनियर्स को दे रही हैं। इसके बाद ऑपरेशंस और फिर बिजनेस डेवलपमेंट महकमे में भर्तियां की जा रही हैं।

  6. लिंक्डइन ने कंपनियों की वरीयता सूची चार मानकों पर तैयार की है। इसमें सबसे पहला मानक इंटरेस्ट इन द कंपनी है। इंगेजमेंट विद इंप्लाईज, जॉब डिमांड और इंप्लाईज रिटेंशन उसके तीन अन्य मानक हैं।

  7. लिस्ट तैयार करने से पहले अरबों डेटा प्वाइंट्स की गणना की गई। सोशल मीडिया कंपनी ने विश्व भर में मौजूद अपने 61 करोड़ सदस्यों से मशविरा करके विजेता कंपनियों का चयन किया।

  8. क्रम संख्या कंपनी का नाम
    1 फ्लिपकार्ट
    2 अमेजन
    3 ओयो
    4 वन97 कम्युनिकेशन
    5 उबेर
    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      सिंबॉलिक इमेज।



      Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here