जिले में दुर्गा पूजा, दशहरा और रामलीला को शांतिपूर्वक संपन्न करवाएं : योगी

0
17


लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नवरात्रि, दुर्गा पूजा, दशहरा और रामलीला समेत अन्य पर्व-त्योहारों के मद्देनजर सुरक्षा एवं स्वच्छता की तैयारियों को लेकर सभी जिलों के जिला अधिकारी और पुलिस अधिकारियों के साथ रविवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर बात की। सरकारी प्रवक्ता ने एक बयान में बताया कि मुख्यमंत्री ने शनिवार शाम वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए सभी जिले के पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अपने स्तर पर जिले में शांति समितियों के साथ बैठक कर दुर्गा पूजा, दशहरा और रामलीला को शांतिपूर्वक संपन्न करवाएं। उन्होंने कहा कि विजय दशमी के दिन रावण के पुतले के दहन के समय पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी सतर्क रहें। इस दौरान पुलिस की गश्ती पर विशेष ध्यान दिया जाना चाहिए।
योगी ने सभी जिलों के पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देश दिया है कि रविवार से पर्व एवं त्योहार शुरू हो रहे हैं, जो दीवाली और छठ पूजा तक चलेंगे, इसके मद्देनजर सभी अधिकारियों को सतर्क रहना होगा। उन्होंने ऊर्जा विभाग के अधिकारियों को 29 सितंबर से लेकर दिवाली और छठ पूजा तक बिजली की आपूर्ति निर्बाध रहे, यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है।मुख्यमंत्री ने कहा कि भारी बारिश के चलते प्याज और सब्जियों की आपूर्ति कम हो रही है और इसलिए कालाबाजारी पर ध्यान रखा जाए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि पर्व एवं त्योहार के इस मौसम में इस बात का विशेष ध्यान रखा जाए कि सभी लोगों को आवश्यक सामाग्री मिल रही है। खाद्य सामाग्रियों समेत सब्जियों की उपलब्धता को सुनिश्चित करवाने के लिए मंडी समितियों का सहयोग लिया जाए।
मुख्यमंत्री योगी ने कहा है कि कुछ जनपदों में अपराध बढ़ रहे हैं, ऐसे में डीजीपी उन जिलों के पुलिस अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करें। उन्होंने मुख्य सचिव को निर्देश दिया है कि जिन जनपदों में सीएम हेल्प लाइन और आईजीआरएस पोर्टल पर जनसुनवाई ढंग से नहीं हो रही है, उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाए।
 



Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here