जियो गीगाफाइबर के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, ऑफिशियल साइट से करें बुकिंग

0
34





यूटिलिटी डेस्क. रिलायंस जियो केगीगाफाइबर के लिए रिलायंस जियो ने रजिस्ट्रेशनशुरू कर दिया है। इसकीकॉमर्शियल लॉन्चिंग की घोषणा पहले ही हो चुकीहै। 5 सितंबर से पूरे देश में गीगाफाइबर की ब्रॉडबैंड सेवाएं आधिकारिक रूप से शुरू हो जाएंगी। यदि आप भी जियो गीगाफाइबर की सेवाएं लेना चाहते हैं तो जियोकी ऑफिशियल साइट पर रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।

  1. गीगाफाइबर लेने के लिए आप jio.com पर जाकर रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। सबसे पहले आपको जियो डॉट कॉम पर लॉगइन करना होगा। यहां आपको सबसे ऊपर स्लाइड में जियो गीगाफाइबर रजिस्ट्रेशन का ऑप्शन मिलेगा।

    • इस पर क्लिक करने पर एक नया पेज खुलेगा। यहां पर आपको अपने घर या ऑफिस का पता दर्ज कराना होगा। यहां पर आपसे नाम, मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी जैसी जानकारी मांगी जाएगी।
    • इसके बाद आपके मोबाइल पर एक ओटीपी आएगा। इस ओटीपी को साइट पर दर्ज करते ही आपकी रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी हो जाएगी। इसके बाद आपके पास एक मैसेज आएगा, जिसमें कहा जाएगा कि उपलब्धता होते ही कंपनी के प्रतिनिधि आपको कॉल करके आगे की प्रक्रिया पूरी करेंगे।
    • जियो गीगाफाइबर कनेक्शन लेने के लिए आपको आधार कार्ड या कोई अन्य आईडी प्रूफ और एड्रेस के लिए वोटर आईडी कार्ड पैन कार्ड, पासपोर्ट या ड्राइविंग लाइसेंस में से कोई एक प्रूफ उपलब्ध कराना होगा।
    • रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी हो जाएगी और आपके इलाके में जियो गीगाफाइबर की सेवाएं उपलब्ध हैं तो कंपनी के इंजीनियर जल्द ही आपके घर पर आएंगे और ब्रॉडबैंड सिस्टम इंस्टॉल कर देंगे।
    • दो घंटे के अंदर आपका ब्रॉडबैंड एक्टिवेट हो जाएगा। जियो ने कहा है कि फिलहाल जियो गीगाफाइबर और इंस्टॉलेशन कॉम्प्लिमेंटरी तौर पर उपलब्ध कराया जा रहा है। रिफंडेबल सिक्योरिटी के अलावा इंस्टॉलेशन के लिए कोई चार्ज नहीं लिया जा रहा है।
  2. रिलायंस जियो के अनुसार, उसके ब्रॉडबैंड कनेक्शन पर 100 एमबीपीएस से लेकर 1 जीबीपीएस तक की इंटरनेट स्पीड मिलेगी। जियो गीगाफाइबर के कनेक्शन के लिए ग्राहकों से अभी कोई चार्ज नहीं लिया जा रहा है।

    • ग्राहकों को केवल राउटर के लिए 2500 रुपए की सिक्योरिटी मनी जमा करानी होगी जो पूरी तरह से रिफंडेबल है। जियो गीगाफाइबर की मासिक फीस 700 रुपए से लेकर 10 हजार रुपए रखी गई है।
    • इसमें लैंडलाइन और टीवी सेटटॉप बॉक्स की सेवाएं भी शामिल हैं। जियो के वैलकम ऑफर के तहत यदि कोई ग्राहक सालाना प्लान खरीदता है तो उसे एचडी या 4के एलईडी टीवी और 4के सेट टॉप बॉक्स मुफ्त दिया जाएगा। लैंडलाइन के जरिए सभी कॉल्स पूरी तरह से मुफ्त रहेंगी।
  3. इस सर्विस के लिए जियो की तरफ से ऐसा सेट टॉप बॉक्स दिया जाएगा, जिस पर इंटरनेट की मदद से चैनल देख पाएंगे। ये हाई स्पीड इंटरनेट को सपोर्ट करेगा। ये वॉयस अनेबल होगा। खास बात है कि आप दूर रहकर भी एक कमांड की मदद से टीवी पर कोई फिल्म, म्यूजिक या अन्य वीडियो प्ले कर पाएंगे।

  4. जियो फाइबर की हाई स्पीड इंटरनेट स्पीड की मदद से यूजर टीवी से वीडियो कॉलिंग या फिर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर पाएंगे। इवेंट के दौरान लाइव वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग भी करके दिखाई गई। जिसमें जियो मेंबर की फैमिली, उनके यूएसए के दोस्त और एक लोकल फ्रेंड को कनेक्ट किया गया। ये सभी टीवी, लैपटॉप और टैबलेट के जरिए कनेक्ट हुए थे। यानी जियो फाइबर सर्विस इन सभी डिवाइसेज पर भी काम करेगी। कंपनी का कहना है कि ये देश की पहली होम वीडियो कॉलिंग सर्विस भी है।

  5. इस सर्सिव की मदद से ऑनलाइन गेमिंग का मजा भी लिया जा सकता है। आकाश अंबानी ने इससे जुड़े एक इवेंट के दौरान अपने दोस्त के साथ मल्टी प्लेयर फुटबॉल गेम खेलकर दिखाया।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      reliance jio ; registration start for reliance jio gigafiber



      Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here