जापान के केंटो मोमोटा ने जीता कोरिया ओपन का खिताब

0
9


सोल। जापान के शीर्ष रैंकिंग के खिलाड़ी केंटो मोमोटा ने रविवार को यहां ताईवान के चोऊ टिएन चेन को शिकस्त देकर कोरिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट का पुरूष एकल खिताब अपनी झोली में डाला। पच्चीस साल के मोमोटा ने दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी चोऊ को 53 मिनट तक चले मुकाबले में 21-19 21-17 से शिकस्त दी।

इसे भी पढ़ें: बीच मैच में साई प्रणीत चोटिल, कोरिया ओपन के पहले दौर से बाहर सिंधू

मोमोटा 300 से ज्यादा जीत हासिल कर चुके हैं, उनका कैरियर तब पटरी से उतर गया था जब 2016 में उन्हें अवैध कैसिनो में जाने के कारण एक साल से ज्यादा समय के लिये निलंबित कर दिया गया था और इस कारण उन्हें 2016 रियो ओलंपिक में भी नहीं खेलने दिया गया था। 

इसे भी पढ़ें: पीवी सिंधु की कोरियाई बैडमिंटन कोच किम जी ह्यून व्यक्तिगत कारणों से इस्तीफा दिया

तब यह जापानी स्टार दुनिया का दूसरे नंबर का खिलाड़ी था। लेकिन मोमोटा ने तब से शानदार प्रदर्शन करते हुए शीर्ष तक का सफर तय किया और रविवार को खिताबी जीत से तोक्यो ओलंपिक से पहले ओलंपिक की उम्मीद बढ़ा दीं। महिलाओं के फाइनल में चीन की ही बिंगजियाओ ने थाईलैंड की रतचानोक इंतानोन को 18-21 24-22 21-17 से शिकस्त देकर खिताब अपने नमा किया।
दक्षिण कोरिया ने महिला युगल में दबदबा बनाया जिसमें किम सो यियोंग और कोंग ही योंग ने ली सो ही और शिन सेयुंग चान पर 13-21 21-19 21-17 से जीत हासिल की। इंडोनेशियाई जोड़ी फजर अलफियान और मोहम्मद रियान आर्डियांटो ने जापान के ताकेशी कामुरा और केगो सोनोडा की जोड़ी को 21-16 21-17 से हराकर पुरूष युगल खिताब जीता। 





Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here