क्या आप एलेक्सा ईको की इन खास स्किल्स के बारे में जानते हैं?

0
13





गैजेट डेस्क. आमतौर पर अमेजन ईको को म्यूजिक सुनने अलार्म सेट करने और होम डिवाइसेज को कंट्रोल करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। लेकिन इस वर्चुअल असिस्टेंट में कुछ असामान्य सी स्किल्स हैं, जिनको ज्यादातर यूजर्स शायद ही टैप करते होंगे। इनमें कुछ सरप्राइजिंग टिप्स भी शामिल हैं। उदाहरण के लिए, घर से बाहर रहने पर आप अपने पालतू से बातचीत कर सकते हैं या यह जान सकते हैं कि मौसम के अनुसार कौन से कपड़े पहनने हैं।

आपके पालतू का मन बहलाता है

जॉब या बिजनेस के सिलसिले में दिनभर बाहर रहने पर अगर आपको अपने पालतू की फिक्र सताए तो एलेक्सा आपकी मदद कर सकता है। आपको एलेक्सा एप में एक स्किल डाउनलोड करनी होगी, जैसे बिल्ली के लिए Meow! और डॉग्स के लिए Woof! इसमें एलेक्सा एक वर्चुअल डॉग या कैट का काम करते हुए आपके पालतू को उनकी आवाज सुनाएगा। जैसे ही वह रेस्पॉन्ड करेगा, एलेक्सा कॉन्वर्सेशन को स्टार्ट करते हुए लगातार जानवरों की साउंड्स की मिमिकिंग करेगा और

पेट्स दिनभर एंटरटेन होते रहेंगे।

सही ड्रेस चुनने में आप इसकी हेल्प ले सकते हैं

आपको बाहर जाना है, लेकिन मौसम की अनिश्चितता परेशान कर रही है तो एलेक्सा एप में ड्रेस राइट नामक स्किल को इनेबल करके सही ड्रेस के बारे में जान सकते हैं। स्टार्ट करने के लिए बोलें – एलेक्सा, आस्क ड्रेस राइट फॉर एन अाउटफिट आइडिया या एलेक्सा, आस्क ड्रेस राइट वॉट शुड आई वियर टुडे।

राइटर्स ब्लॉक की समस्या को दूर करने में भी मदद करता है

मान लीजिए आपको कोई एस्से या रिपोर्ट एक ही दिन में पूरी करनी है और इसे तैयार करते हुए आप बीच में एक वाक्य पर अटक जाते हैं। इस स्थिति को राइटर्स ब्लॉक कहते हैं, जिसका सामना ज्यादातर लोगों को कभी न कभी करना पड़ता है। आपकी इस समस्या को दूर करने के लिए एलेक्सा की “राइटिंग मोटिवेशन” नामक स्किल आपकी प्रेरणा बढ़ाने में मदद देती है। इस स्किल को इनेबल करने के बाद कहें “एलेक्सा, ओपन राइटिंग मोटिवेशन”। अब आपको मिलेगा एक राइटिंग कोच और फिर एलेक्सा रोचक तरीके से मोटिवेशन देना शुरू कर देगा। अगर इसके बाद भी आप संतुष्ट नहीं हैं, तो एलेक्सा पूछ सकता है कि मोटिवेशन चाहिए या नहीं।

DBApp

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Everything you need to know about the Amazon Echo



Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here