ऐप से ट्रेन टिकट बुक करने के 9 कारण

0
150





लाइफस्टाइल.ट्रेन की यात्रा का अपना अलग ही आनंद है! ट्रेन यात्रा के इस अनुभव को और भी बेहतर बनाती है ixigo trains ऐप, जिसकी अत्याधुनिक तकनीक और ख़ास फ़ीचर्स से आप अपनी अगली ट्रिप बहुत ही आसानी से बुक कर सकते हैं। एक बार ixigo से बुकिंग कर लेने के बाद इन फ़ीचर्स से आपको बुकिंग संबंधी सभी अपडेट मिलते रहेंगे। जानिए ixigo trains ऐप के कुछ ख़ास फ़ीचर्स…

    • हमारे पास है पेमेंट का सबसे आसान, तेज़ और सुविधाजनक तरीका – UPI! तो अब आपको ixigo trains ऐप पर UPI द्वारा पेमेंट करने पर अतिरिक्त गेटवे शुल्क नहीं देना पड़ेगा।

    ..

    • अब ixigo से ट्रेन टिकट बुक करें और करें बड़ी बचत! पहली ट्रेन टिकट बुकिंग पर 0 रु. सेवा शुल्क का लाभ उठाएं। जल्दी करें!
    • इस फ़ीचर का उपयोग करें और तुरंत रिफ़ंड पाएं! बुकिंग असफल होने पर ऐप में अपनी UPI आईडी दर्ज करें और कुछ ही मिनटों में अपने अकाउंट में रिफ़ंड प्राप्त करें।
    • अब ट्रेन के समय में देरी होने पर चिंता करने की कोई ज़रुरत नहीं! ixigo trains ऐप के इस शानदार फ़ीचर से आप रियल टाइम में बड़ी ही आसानी से अपनी ट्रेन का सही स्टेटस पता लगा सकते हैं। यह मार्केट में उपलब्ध अन्य ऐप्स की तुलना में तेज़ी और आसानी से आपको जानकारी प्रदान करती है। बस एक टैप करें और अपनी ट्रेन की करेंट लोकेशन, डिले स्टेटस, प्लेटफॉर्म नंबर, तय की गई दूरी, आगमन एवं प्रस्थान का संभावित समय आदि महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त करें। सबसे बेहतरीन बात यह है कि आप अपने मोबाइल का GPS ऑन रखकर इस फ़ीचर का यूज़ बिना इंटरनेट के भी कर सकते हैं!

    ..

    • सुरक्षित और आरामदायक ट्रेन यात्रा के लिए अपना PNR स्टेटस ऑनलाइन देखना बहुत ही ज़रूरी है। यह और भी महत्वपूर्ण तब हो जाता है जब आपकी टिकट प्रतीक्षारत है। PNR स्टेटस फ़ीचर आपको यह बताने में मदद करता है कि आपकी सीट कन्फ़र्म्ड हुई या नहीं। इसके साथ ही, इस फ़ीचर के द्वारा आप अपनी प्रतीक्षारत सीट के कन्फ़र्म होने की संभावना भी देख सकते हैं।

    ..

    • क्या आप उन लोगों में शामिल हैं, जिन्हें हमेशा अपना स्टेशन छूट जाने की चिंता लगी रहती है? अब परेशान होने की कोई बात नहीं, क्योंकि ixigo trains ऐप से आप अपने गंतव्य स्टेशन के लिए अलार्म सेट कर सकते हैं। अगर आप यात्रा के दौरान ट्रेन में सो रहे हैं, तो यह अलार्म आपके गंतव्य स्टेशन आने से पहले आपको जगा देगा।

    ..

    • अब आपको बुकिंग करते समय अपना वॉलेट लाने के लिए अपने बिस्तर से उठकर जाने की कोई ज़रूरत नहीं है। ixigo से टिकट बुक करें और Lazypay द्वारा बाद में भुगतान करें। अब टिकट बुकिंग आपके आराम में रुकावट नहीं बनेगी।ixigo trains ऐप पर अभी बुक करें, बाद में Lazypay से भुगतान करें।
    • “विविधता ही हमारी ताकत है।” इस बात का सबसे उपयुक्त उदाहरण हमारी trains ऐप का 8 अलग-अलग भाषाओं में उपलब्ध होना है। इनमें अंग्रेज़ी, हिन्दी, मराठी, गुजराती, तमिल, तेलुगु, बांग्ला और कन्नड़ शामिल हैं।

    ..

    • एंटरटेनमेंट के बिना ट्रेन यात्रा भला पूरी हो सकती है क्या? इस बात को ध्यान में रखते हुए हमनें आपके लिए एंटरटेनमेंट का एक पूरा सेक्शन तैयार किया है। आपकी ऐप स्क्रीन के निचले हिस्से में ‘ट्रिप’ और ‘प्रोफ़ाइल’ के साथ यह सेक्शन भी है। इसमें निम्नलिखित फ़ीचर्स शामिल हैं।
    • न्यूज़: यात्रा के दौरान रेलवे से जुड़ी दिलचस्प ख़बरें, अपडेट और स्टोरीज़ पढ़ने के लिए यह सबसे उपयुक्त स्थान है।
    • रेडियो: आप अपनी रूचि के अनुसार विविध विषयों जैसे – स्वास्थ्य, लाइफ़स्टाइल, कॉमेडी, न्यूज़ आदि से संबंधित पॉडकास्ट सुन सकते हैं।
    • गेम: इस सेक्शन में आप सबसे कूल वीडियो गेम खेल सकते हैं। गेम का भरपूर मज़ा उठाने के लिए आपके पास बस इंटरनेट कनेक्शन होना चाहिए।

    ..

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      9 reasons to book train tickets from app



      और पढ़ें

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here