एपल का सबसे बड़ा इवेंट, 10 फोटो में देखें कैसा है माहौल

0
58





गैजेट डेस्क. टेक्नोलॉजी कंपनी एपल की डेवलपर्सकॉन्फ्रेंस कुछ ही देर में कैलिफोर्निया के सेन जोस में शुरू होने जा रहा है। ये इवेंट सीईओ टिम कुक के किनोट प्रेजेंटेशन के साथ शुरू होगा, जो 7 जून तक चलेगा। इस इवेंट में कंपनी की तरफ से कई बड़े अनाउंसमेंट किए जाने हैं, जिनमें iOS 13 और मैकओएस 10.15 शामिल है। इवेंट में सॉफ्टवेयर अपग्रेड के साथ कुछ सर्विसेज का भी ऐलान किया जा सकता है। इसीलिए दुनियाभर की नजरें इस इवेंट पर टिकी हुई हैं। एपल की दीवानगी किस कदर तक छाई रहती है, इस बात को तो सभी जानते हैं। अब जब कैलिफोर्निया में इस इवेंट के शुरू होने में कुछ ही देर बाकी है, तो ऐसे में वहां पर किस तरह का माहौल है, ये बताने के लिए bhaskar.com कुछ चुनिंदा फोटो लेकर आया है, जिसे देखकर आप भी उस माहौल को फील कर सकते हैं।

क्या है WWDC?

  • WWDC इवेंट हर साल कैलिफोर्निया में आयोजित होता है, जिसमें दुनियाभर के डेवलपर्स को बुलाया जाता है।
  • अमूमन एपल अपने नए प्रोडक्ट, इनोवेशन और सर्विस की लॉन्चिंग वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस (WWDC) इवेंट में करती रही है। इसकी शुरुआत कीनोट प्रेजेंटेशन से होती है।
  • इसके अलावा एपल हर साल सितंबर में भी एक इवेंट आयोजित करता है, जिसमें आईफोन समेत कई बड़े हार्डवेयर्स को लॉन्च किया जाता है।
  • WWDC में ज्यादातर सॉफ्टवेयर पर ही फोकस किया जाता है। इसका मतलब इस इवेंट में आईफोन के लिए iOS, Mac के लिए MacOS, एपल Watch के लिए WatchOS समेत कई सॉफ्टवेयर के अपग्रेड वर्जन को लॉन्च किया जाता है। हालांकि, WWDC में कंपनी कई नए प्रोडक्ट्स की जानकारी भी देती है।

1988 में हुई थी शुरुआत

  • एपल की पहली वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस (WWDC) 1988 में हुई थी। इसके बाद से हर साल इसे कैलिफोर्निया में किया जाने लगा।
  • पहले यह जिम्मेदारी कोफाउंडर स्टीव जॉब्स के पास थी। 2012 से सीईओ टिम कुक इस परंपरा को निभा रहे हैं।
  • जॉब्स के दोबारा कंपनी में आने के बाद ही एपल के बड़े इनोवेशन हुए। वे 1997 में फिर जुड़े थे। इसके बाद ही कॉन्फ्रेंस को भी पहचान मिली।
  • 2007 से ये इवेंट हर साल जून में किया जाने लगा। इस साल ये इवेंट 4 जून से 8 जून तक चलेगा। कंपनी अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर इवेंट की लाइव स्ट्रीमिंग भी करती है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


स्टूडेंट्स के बात करते टिम कुक


कन्वेंशन सेंटर


एपल पार्क


एपल पार्क का मॉडल देखते लोग


कन्वेंशन सेंटर के बाहर


स्कॉलर्स का आई कार्ड


कन्वेंशन सेंटर के अंदर खड़े लोग


स्कॉलर्स के लिए स्पेशल जैकेट


लाइन में खड़े लोग


कन्वेंशन सेंटर के बाहर खड़े लोग



Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here