इस नवरात्रि अपने बालों को दें सलॉन फिनिश मेकओवर

0
14





हर साल की तरह इस साल भी नवरात्रि का उत्साह महिलाओं , बच्चों और युवाओं में सबसे ज्यादा देखने को मिल रहा है। गरबा के 9 दिन इस त्योहार की रौनक को चार गुना बढ़ा देते हैं। इस त्योहार में पूजा -पाठ और व्रत के साथ शृंगार का भी विशेष महत्व माना जाता है, इसलिए गरबा के दौरान महिलाओं में आउटफिट से लेकर मेकअप के लिए एक अलग ही उत्साह देखने को मिलता है।

इन 9 दिनों में ट्रडिशनल लहंगा चोली लुक हो या उससे मेचिंग हेयर स्टाइल करना हो, ये किसी चुनौती से कम नहीं होता। क्योंकि गरबा के दौरान महिलाएं हर दिन नए स्टाइल में दिखना पसंद करती हैं और चाहती हैं कि वो अन्य महिलाओं से अलग नज़र आयें । इसके लिए वो काफी समय पहले से तैयारियाँ करना भी शुरू कर देती हैं। इस दौरान महिलाओं के मन में कई बार ऐसे सवाल आते हैं कि कौन सी ड्रेस के साथ कैसी हेयर स्टाइल बनाएँ जो उनके लुक को और बेहतर कर दे?

अगर आपके मन में इसी तरह के सवाल हैं और नए हेयर स्टाइल को ट्राय कर के आप भी Salon Finish Hair की चाहत रखते हैं तो इस बार बेखौफ अपने बालों की स्टाइलिंग करें। इसके लिए सबसे जरूरी है कि आपके बाल नीट और क्लीन हों ताकि किया गया कोई भी हेयर स्टाइल उन बालों पर ज्यादा निखर कर आए । आइये जानते हैं कि घर में ही स्टाइलिश बाल कैसे पा सकते हैं |

ऐसे पाएँ 2 स्टेप में स्टाइलिश बाल-

  • सीरम बालों को सुलझाने में काफी मदद करता है, इसकी मदद से धुले हुये बालों को सुलझाने के लिए ज़्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ती। इसलिए सबसे पहले धुले हुये बालों में Livon Serum लगाएं ताकि बाल सूखने के बाद आसानी से सुलझ जाएँ।
Livon Serum का इस्तेमाल करें
  • शैम्पू में मौजूद केमिकल्स के वजह से हेयर वॉश के बाद बाल रूखे और बेजान हो जाते हैं, ऐसे में बालों पर सीरम का इस्तेमाल करना बहुत फायदेमंद होता है। सीरम बालों को स्ट्रेट, सॉफ्ट और शाइनी बनाता है जिससे बेजान बालों में शाइन आ जाती है।
सीरम लगाने के बाद बालों कोसुलझाएं

जब बाल दिखने में खूबसूरत होते हैं तो कोई भी हेयर स्टाइल उन बालों पर निखर कर आता है। तो आइए सीखें एक आसान और ट्रेंडी हेयर स्टाइल जो इस नवरात्रि आपके लुक में चार चाँद लगा देगा।

प्रिंसेस ब्रेड हेयर स्टाइल –

1. इस हेयर स्टाइल को बनाने के लिए सबसे पहले अपने बालों को अच्छी तरह से कोम्ब कर के सुलझा लें। अगर बाल गीले हैं तो पहले इस पर Livon Serum लगाएँ जिससे बाल आसानी से सुलझ जाते हैं।

स्टेप 1

2. इसके बाद कोम्ब की सहायता से अपने बालों को दो बराबर भागों मे बाँट लें। फिर एक तरफ से आगे के थोड़े बाल ले कर उसकी ब्रेड बनाते हुए पीछे की तरफ ले जाएँ और बॉबी पिन की सहायता से टक कर लें।

स्टेप 2

3. इसके बाद दूसरी तरफ भी यही प्रक्रिया दोहराते हुए बालों की ब्रेड बना लें और पिन की मदद से दोनों को एक साथ टक कर लें।

स्टेप 3

4. अब आप इस प्रिंसेस ब्रेड हेयर स्टाइल के साथ परफेक्ट लुक में तैयार हैं। अगर आप चाहें तो बालों में ड्रेस से मेचिंग क्लिप या अन्य किसी हेयर एक्सेसरीज का इस्तेमाल कर सकते हैं। हेयर स्टाइलिंग के बाद भी अगर आपके बाल नीचे से रूखे व उड़े- उड़े हैं तो आप थोड़ा सा Livon Serum ले कर बालों मे लगा सकते हैं। इस प्रक्रिया से आप एक परफेक्ट Salon Finish Hair लुक पा सकते हैं।

फाइनल लुक

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Give your hair a salon finish makeover this Navratri



और पढ़ें

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here