आईफोन-11 में नहीं मिलेगा रिवर्स चार्जिंग और पेंसिल सपोर्ट लेकिन मिल सकते हैं नए कलर्स ऑप्शन

0
14





गैजेट डेस्क. अमेरिकी टेक कंपनी एपल मंगलवाररात कैलिफोर्निया के क्यूपर्टिनो स्थित स्टीव जॉब्स थिएटर में अपने नए आईफोन लॉन्च कर सकती है। एपल एनालिस्ट मिंग-ची कुओकी रिपोर्ट के मुताबिक एपल के अपकमिंग आईफोनमें रिवर्स वायरलेस चार्जिंग और एपल पेंसिल सपोर्टका फीचर नहीं मिलेगा,यानी यूजरइन फ्लैगशिप फोन के जरिए एपल वॉच और एयरपॉड चार्ज नहीं कर पाएंगे।

ो

  1. एपल एनालिस्ट कुओने अपने लेटेस्ट नोट में कहा कि नए आईफोन में रिवर्स वायरलेस चार्जिंग नहीं मिलेगा क्योंकि चार्जिंग एफिशिएंसी एपल के जरूरतों से मेल नहीं खाती। हालांकि हुवावे और सैमसंग जैसी कंपनियों केफ्लैगशिप स्मार्टफोन में रिवर्स वायरलेस चार्जिंग और पेंसिल सपोर्ट जैसी सुविधाएं देखने को मिल जाती है।

  2. हालांकि कुओ ने इससे पहले अपनी एक रिपोर्ट में इस बात की जानकारी दी थी कि 2019 में आने वाले आईफोन मॉडल्स में रिवर्स वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट देखने को मिल सकता है। जिसके जरिए यूजर्स को एयरपॉड्स और एपल स्मार्टवॉच चार्ज कर सकेंगे।लेकिन कुछ कारणों की वजह से कंपनी ने अपने इस प्लान को फिलहालस्थगित कर दिया है।

  3. कुछ मीडिया रिपोर्ट में कयास लगाए जा रहे थे कि एपल अपने अपकमिंग आईफोन-11 में पेंसिंल सपोर्ट की सुविधा भी दे सकती है, यह खासतौर से प्रीमियम आईपैड मॉडल्स में देखने को मिलेगी। वहीं क्यो ने अपनीरिपोर्ट में इस बात को खारिज करते हुएकहा कि यूजर्स को नएआईफोन-11 में पेंसिल सपोर्ट की सुविधा नहीं मिलेगी।

  4. इससे पहले भी कुओ अपनी रिपोर्ट में बता चुकी है कि आईफोन-11 प्रो के साथ कंपनी फास्ट चार्जर दे रही है। यह 18 वॉट फास्ट चार्जिंग को सपोर्टकरेगा और यूएसबी टाइप-सी कनेक्टर से लैस होगा। वहीं आईफोन-11 जिसे आईफोन XR के अपग्रेड वर्जन के तौर पर उतारा जा रहा है में पारंपरिक 5 वॉट यूएसबी-ए चार्जर ही देखने को मिलेगा।

  5. नए आईफोन कीलुक्स की बात करते हुए क्यो ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि आईफोन-11 में पुराने मॉडल्स की तरह ही नॉच देखने को मिल सकते हैं। हालांकिग्राहकों को लुभाने के लिए कंपनी इसमें कई नए कलर्सऑप्शन दे सकती है। इसमें अल्ट्रा-वाइड बैंड टेक्नोलॉजी देखने को मिलेगा जिसकी मदद से यह पहले से बेहतर मैपिंगफंक्शनैलिटीदेगा।

  6. एक अन्य रिपोर्ट के मुताबिक एपल की अपकमिंग आईफोन-11 सीरीज काफी हद तक पुरानी आईफोन सीरीज से मिलती जुलती होगी। यानी कैमरा सेटअप के अलावा फोन के लुक्स में कोई विशेष अंतर देखने को नहीं मिलेगा। रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी अपनी अपकमिंग वीडियो सर्विस से इवेंट की शुरुआत करेगी।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      Reverse charging and pencil support will not be available on iPhone-11 new colors option can be found Apple expected to



      Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here