आईपीएल 2020: 19 दिसंबर को कोलकाता में होगी खिलाड़ियों की नीलामी

0
14


नयी दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अगले सत्र के लिए खिलाड़ियों की नीलामी पहली बार कोलकाता में 19 दिसंबर को होगी। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता बालीवुड स्टार शाहरूख खान के सह स्वामित्व वाली कोलकाता नाइट राइडर्स टीम का मेजबान शहर है। अब तक अधिकांश बार खिलाड़ियों की नीलामी बेंगलुरु में ही हुई है। खिलाड़ियों की ‘ट्रेडिंग विंडो’ अभी खुली हुई है जो 14 नवंबर को बंद होगी। इस दौरान टीमें अपने खिलाड़ियों की अदला बदली करने के अलावा अपने खिलाड़ी को दूसरी टीम को बेच सकती हैं।  

 
ईएसपीएनक्रिकइंफो के अनुसार फ्रेंचाइजियों को नीलामी की जानकारी सोमवार को दी गई। प्रत्येक फ्रेंचाइजी को आईपीएल 2019 नीलामी के लिए 82 करोड़ रुपये दिए गए थे जबकि 2020 सत्र के लिए यह राशि 85 करोड़ रुपये है। फ्रेंचाइजी टीमों को 2020 की अपनी टीमें तैयार करने के लिए 85 करोड़ रुपये आवंटित किए गए थे। प्रत्येक फ्रेंचाइजी के पास तीन करोड़ रुपये की अतिरिक्त राशि के अलावा पिछले सत्र की बची राशि भी होगी। दिल्ली कैपिटल के पास सबसे अधिक आठ करोड़ 20 लाख रुपये की राशि शेष बची है जबकि राजस्थान रायल्स के पास सात करोड़ 15 लाख रुपये हैं।
कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम नीलामी में छह करोड़ पांच लाख रुपये के साथ उतरेगी। अगले साल फ्रेंचाइजियों के भंग होने से पहले इस साल होने वाली नीलामी अंतिम होगी। इसके बाद 2021 की टीमों के लिए नई भव्य नीलामी होगी। लुभावनी टी20 लीग आईपीएल का आयोजन प्रत्येक साल अप्रैल और मई में किया जाता है।
 
आईपीएल 2020 के लिए फ्रेंचाइजियों के पास शेष बची राशि इस प्रकार है:
चेन्नई सुपरकिंग्स : तीन करोड़ 20 लाख रुपये
दिल्ली कैपिटल्स: सात करोड़ 70 लाख रुपये
किंग्स इलेवन पंजाब: तीन करोड़ 70 लाख रुपये
कोलकाता नाइट राइडर्स: छह करोड़ पांच लाख रुपये
मुंबई इंडियन्स: तीन करोड़ 55 लाख रुपये
राजस्थान रायल्स: सात करोड़ 15 लाख रुपये
रायल चैलेंजर्स बेंगलोर: एक करोड़ 80 लाख रुपये
सनराइजर्स हैदराबाद: पांच करोड़ 30 लाख रुपये
 





Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here